आज मांझी करेगें अमित शाह से मुलाकात, चढ़ा सियासी पारा.

सिटी पोस्ट लाइव : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के संस्थापक व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी आज गुरुवार को अमित शाह से मुलाकात करेंगे.इस मुलाक़ात पर सभी दलों की नजर टिकी हुई है. हम के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता श्याम सुंदर शरण ने बताया कि अमित शाह से जीतन राम मांझी की मुलाकात दिन के 11 बजे होगी. वे गृहमंत्री से मिलकर बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह, पर्वत पुरुष दशरथ मांझी और भूतपूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग रखेंगे.

लेकिन इस मुलाक़ात के दौरान अमित शाह और जीतन राम मांझी के बीच चुनावी समीकरण और रणनीति पर भी बात हो सकती है.जीतन राम मांझी ने कहा कि जब दो नेता मिलते हैं तो राजनीतिक बात भी होगी ही.लेकिन उनका मकसद दशरथ मांझी को भारत रत्न दिलाना है.मांझी मिलने का मकसद भले गैर-राजनीतिक बता रहे हैं लेकिन चुनावी सरगर्मी के बीच उनके अमित शाह से मुलाक़ात को सियासी गलियारे में काफी अहम् माना जा रहा है.गौरतलब है कि जीतन राम मांझी भर्याष्टाचार को लेकर लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे हैं.अमित शाह से मुलाक़ात के पहले उन्होंने बिहार में प्रधानमंत्री आवास योजना के घपले घोटाले का शिकार हो जाने का आरोप लगा दिया है.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी दिल्ली में हैं. सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव विपक्ष की गोलबंदी को लेकर भी विपक्ष के बड़े नेताओं से मुलाक़ात कर रहे हैं.राहुल गांधी और अरविन्द केजरीवाल से उनकी मुलाकात हो चुकी है.कांग्रेस नेताओं से मुलाक़ात के बाद नीतीश कुमार को विपक्ष को गोलबंद करने की अहम् जिम्मेवारी भी मिल सकती है.

Jitan Ram Manjhi