बिहार में बड़े पैमाने पर DSP-SDO का तबादला.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में तबादलों का दौर जारी है.एक साथ कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले के दो दिनों बाद मंगलवार को बड़े पैमाने पर एसडीओ, डीएसपी, एसडीपीओ रैंक के पदाधिकारियों का तबादला किया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग की अधिसूचना के मुताबिक 3 आईपीएस अफसरों को बतौर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नई जगह पदस्थापित किया गया है. बिहार प्रशासनिक सेवा के उप सचिव और अपर समाहर्ता के अधिकारियों का भी तबादला किया गया है.

वैशाली, मुंगेर, छपरा, झंझारपुर, जयनगर, नवादा, मसौढ़ी, पालीगंज समेत 32 अनुमंडल में नए अनुमंडल पदाधिकारी बनाए गए हैं. बिहार पुलिस सेवा के 30 अन्य अधिकारियों का भी तबादला किया गया है, जिसमें 19 अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हैं और 11 डीएसपी स्तर के अधिकारी हैं. अगले महीने यानी मई महीने में बिहार में 10 नए आईएएस अफसरों की प्रतिनियुक्ति होगी. ये सभी आईएएस अफसर 2022 बैच के बिहार कैडर के अधिकारी होंगे. फिलहाल इन आईएएस अफसरों की ट्रेनिंग लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी में हो रही है.

जिन डीएसपी का तबादला किया गया है उसमें सशांक मिश्रा जो अररिया के फारबिसगंज में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी थे, उन्हें डेहरी रोहतास में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के रूप में पोस्टिंग दी गई है, वहीं, चंद्रप्रकाश रक्सौल के मोतिहारी में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी थे, उन्हें भोजपुर के पुलिस पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित किया गया है.श्रीराज जो डुमरांव बक्सर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी थे उन्हें वहां से हटाकर मोतिहारी भेज दिया गया है. बिहार प्रशासनिक सेवा के 64 और बिहार पुलिस सेवा के तीस अधिकारियों का तबादला किया गया है.

Transfer In Bihar Government