10 साल के बच्चे ने KK पाठक की तारीफ में लिखे की गाने.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के गया जिले के  10 साल का तबला वादक सरकारी स्कूलों में तबले की थाप पर गीत गाकर केके पाठक का गुणगान कर रहा है. 10 साल का यह बच्चा बोधगया का रहने वाला राजेश कुमार का पुत्र 10 वर्षीय शाश्वत है. शाश्वत अपनी गीतों के माध्यम से बच्चों को प्रतिदिन स्कूल जाने को लेकर भी प्रेरणा देता है. वह बच्चों से गुजारिश करता है कि बच्चे और शिक्षक के के पाठक के निर्देशों को पालन करें. नन्हा तबला वादक शाश्वत बताता है कि केके पाठक का फैन इसलिए है कि वह हमेशा नए-नए काम कर रहे हैं और निर्देश दे रहे हैं. वह उनके निर्णयों और आदेशों को सही मानता है.

 

शाश्वत कहता है कि केके पाठक ने बिहार में गौरवशाली शिक्षा को वापस लाया है. वह इससे काफी प्रभावित हुआ है और इसी को लेकर उन्होंने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के पाठक पर गाने लिखे और विभिन्न मंचों पर उसे गाता है. शाश्वत अपने तबले और अपनी आवाज से के के पाठक का गुणगान करते नहीं थकता है. वह सरकारी स्कूलों में भी जाकर बच्चों और शिक्षकों को स्कूल के प्रति जागरूक करने का भी काम करता है.

 

शाश्वत खुद लिखता है और उसे गाता भी है. अपने छोटी-छोटी उंगली से तबले पर जब थाप देता है और उसकी सुरीली आवाज निकलती है तो लोग मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. शाश्वत के स्वर और उसके तबले की थाप को स्कूलों में बच्चे ही नहीं, बल्कि शिक्षक भी बड़े गौर से सुनते हैं बल्कि खूब सराहना भी कर रहे हैं.

kk PATHAK FAN