बिहार में वज्रपात और मेघ गर्जन का येलो अर्लट.

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी समेत बिहार के ज्यादातर जिलों में रविवार की बीती रात से रुक-रुक कर हो रही वर्षा सोमवार की सुबह तक  जारी रही. प्रदेश के अधिकतम तापमान में गिरावट आने से कनकनी का प्रभाव बना रहा.मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बने होने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मंगलवार को पटना समेत दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य भागों के एक या दो स्थानों पर वज्रपात व मेघ गर्जन को लेकर येलो अर्लट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों के दौरान बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. इस दौरान अधिकतम तापमान में गिरावट आने से ठंड में वृद्धि की संभावना है.सोमवार को पटना सहित प्रदेश के सभी जिलों के न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई. राजधानी का न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस रहा. 10.5 डिग्री सेल्सियस के साथ डेहरी में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. राजधानी में 2.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

राजधानी का अधिकतम तापमान में सामान्य से चार डिग्री गिरावट के साथ 20.7 डिग्री सेल्सियस रहा. भभुआ के अधवारा में सर्वाधिक 18.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई. मंगलवार के बाद से पछुआ के कारण ठंड में वृद्धि के आसार हैं.

Bihar Weather