बिहार के 24 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी.

 

सिटी पोस्ट लाइव : मौसम विभाग के अनुसार  दक्षिण बिहार सहित कई जिलों में आज बारिश होने वाली है. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से कुल 19 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.  पश्चिमी विक्षोभ इन जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश और बिजली चमकने की संभावना है. उत्तर बिहार के कुछ जिलों में बारिश होगी जबकि शेष जिलों का मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा. पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक कमल सिंह गुप्ता ने बताया कि आज 24 जिलों में मौसम की स्थिति बारिश वाली है. इसका कारण पश्चिमी विक्षोभ है.

 

आज बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, गया, पटना, जहानाबाद, नालन्दा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जमुई, बांका, भागलपुर, मुंगेर और खगड़िया में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश और बिजली भी चमकने की संभावना है. इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, अररिया और किशनगंज में सिर्फ हल्की बारिश होगी. मेघगर्जन और व्रजपात की संभावना इन जिलों में नहीं है.

 

29 मार्च को राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.8°C वैशाली में दर्ज हुआ. सबसे कम न्यूनतम तापमान 18°C मोतिहारी और फारबिसगंज में और सबसे अधिक न्यूनतम तापमान 23.4°C जिरादेई में रिकॉर्ड किया गया.आज की बात करें तो आसमान में बादल छाए हुए हैं. कभी भी बारिश हो सकती है. आज बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 34°C से 38°C के बीच और न्यूनतम तापमान 20°C से 22°C के बीच रहने की संभावना है.

Bihar Weather