बिहार में कोरोना, 50 से अधिक नए केस दर्ज, पटना में बढ़ा खतरा.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 50 से अधिक नए मामले सामने आये हैं.केस पटना में गुरुवार को 31 नए कोरोना केस सामने आये हैं. 26 पटना और पांच अन्य जिलों के निवासी हैं.जिले में गुरुवार को 1,913 आरटी-पीसीआर और 2,533 रैपिड एंटीजन जांच की गई. 4,446 कोरोना संदिग्ध की जांच में 31 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इनमें से 26 पटना के रहने वाले हैं. पटना में कोरोना मरीजों की संख्या 139 हो गई है. इनमें से 118 पटना के और 21 अन्य जिलों के निवासी हैं.

पीएमसीएच में 71 लोगों की जांच में नौ की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. इनमें से तीन आइजीआइसी में भर्ती मरीज हैं. छह अन्य में तीन पीएमसीएच के कर्मचारी और तीन जांच कराने आए लोग हैं. एनएमसीएच में 36 लोगों की जांच की गई और पांच की रिपोर्ट पाजिटिव आई. हालांकि, यहां वैशाली के 350 आशंकितों के सभी नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

सिविल सर्जन डॉ. श्रवण कुमार के अनुसार आइजीआइएमएस में डॉक्टर, चिकित्साकर्मी से लेकर सुरक्षाकर्मी तक मास्क पहन रहे हैं. पीएमसीएच में डॉक्टर और चिकित्साकर्मी मास्क पहने दिखे, लेकिन दोनों ही अस्पतालों में इलाज कराने पहुंचे मरीज बिना मास्क के ही दिखे.छोटे अस्पतालों के कर्मचारी भी मास्क पहन रहे हैं. सिविल सर्जन ने सभी लोगों से मास्क पहनने और पीड़ित लोगों से एक मीटर की दूरी बनाए रखने की अपील की है.

Corona Cases in Bihar