गया में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत, लगातार बढ़ रहे हैं केस.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल से कोरोना से जुडी एक बड़ी खबर आई है.इस अस्पताल में भर्ती एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है. कोरोना संक्रमित मरीज जहानाबाद के मखदुमपुर की रहने वाली थी. गया के जयप्रकाश नारायण अस्पताल में वह 2 दिन पूर्व सांस फूलने की समस्या के कारण भर्ती कराई गई थी. इसके बाद इस महिला को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया. शुक्रवार को उसकी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ही इलाज के दौरान मौत हो गई.

एक रिपोर्ट के अनुसार गया में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है .कोरोना मरीजों की संख्या अब 14 तक पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में जिले में 5 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं.जिसमे तीन महिला और दो पुरुष शामिल है. हालांकि सभी मरीज आइसोलेट कर दिए गये हैं.सिविल सर्जन डॉक्टर रंजन कुमार सिंह के अनुसार गुरुवार को देर रात दो पॉजिटिव मरीज आए थे. वहीं शुक्रवार को तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इस तरह 24 घंटे में पांच संक्रमित मिले है.

वर्तमान में 14 मरीज एक्टिव है. जिसमें नौ महिला व पांच पुरूष शामिल है. उन्होंने बताया कि जो संक्रमित मिले है उनमें वजीरगंज, टिकारी, मगध कॉलोनी, विष्णुपद व अलीगंज इलाके के संक्रमित मिले है. सभी होम आइसोलेट है और ज्यादा गंभीर नहीं है.वर्तमान में जितने भी एक्टिव संक्रमित हैं उनमें से एक अस्पताल में भर्ती है. शेष अपने घर पर आइसोलेट है. ऐसे में संक्रमितों को प्रतिदिन कॉल कर उनका हाल पूछा जा रहा है. जिससे कि अगर उन्हें किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधित परेशानी होती है तो त्वरित स्वास्थ्य सुविधा मुहया कराया जा सके.

गौरतलब है कि भारत में एक बार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. अब बिहार भी इससे अछूता नहीं है. बिहार में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 76 हो गई है. बताया जाता है कि एक महीने पहले प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या एक से घटकर शून्य पर आ गई थी. वहीं, 2 हफ्ते से कोरोना के नए मामलों में इजाफा हुआ है. हर दिन नए मामलों की संख्या पिछले दिन का रिकॉर्ड तोड़ रही हैं.लेकिन चिंता इस बात को लेकर बढ़ गई है कि बिहार में फिरहाल वाक्सिने उपलब्ध नहीं है.

Covid 19