केंद्र से नहीं मिल रही वैक्सीन, राज्य खुद खरीदेगा टिका.

बिहार में कोरोना पर CM ने की बैठक, दिया खरीदकर टीकाकरण शुरू कराने का निर्देश.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण ने सरकार की नींद उड़ा दी है.सरकार अलर्ट मोड़ में आ गई है.सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना की स्थिति और उससे लड़ने की सरकार की तैयारियों पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की.इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने ये फीडबैक दिया कि केंद्र सरकार की ओर से कोरोना रोधी वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं, जिस कारण टीकाकरण नहीं हो पा रहा है.फिर क्या था मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद ही वैक्सीन खरीदकर लोगों का टीकाकरण कराने का फैसला ले लिया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं. बिहार में भी विगत दो-तीन दिनों में कोरोना के मामले बढ़े हैं. यहां हर रोज बड़ी संख्या में जांच कराई जा रही. देश में 10 लाख की आबादी पर औसत जांच छह लाख के करीब है, जबकि बिहार मे औसत जांच आठ लाख से अधिक है.मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि लोगों की अधिक से अधिक जांच कराएं। अस्पतालों में मरीजों के इलाज की पूरी व्यवस्था रखें. सभी दवाएं उपलब्ध रहें. ऑक्सीजन की उपलब्धता भी सुनिश्चित कराएं. भीड़-भाड़ वाले इलाके में लोग मास्क का प्रयोग करें। साथ ही सभी को सतर्क रहने की सलाह दी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल कराई जानी चाहिए.मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद अब ये उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्द बिहार में कोरोना का टिका उपलब्ध होगा.अस्पतालों में कोरोना से लड़ने की तैयारी तेज होगी. इस बैठक में में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त मंत्री विजय चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ, सचिव अनुपम कुमार व स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार सिंह मौजूद थे.

corona danger