जेल में 2000 में मिलता है 10 रुपये का जर्दा, गैंगस्टरों के पास 5G फोन.

सिटी पोस्ट लाइव : जेल में बंद गैंगस्टर्स एक एक लाख के 5 जी फोन का इस्तेमाल करते हैं.जेल में उन्हें हर तरह की सुविधा ही नहीं बल्कि नशा के उत्पाद भी उपलब्ध होते हैं..लेकिन जेल में ईन सुविधाओं के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. पटियाला की जेल में करीब 10 महीने बिताने के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने 1 अप्रैल को रिहा होने के बाद जेल के बारे में बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने जेल व्यवस्था और वहां की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े किए हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब की जेलों में 10 रुपये के जर्दा का पैकेट 2000 रुपये में बेचा जा रहा है. इतना ही नहीं, जेलों में लगे जैमर की तकनीक भी पूरी तरह से पुरानी हो चुकी है. उनका कहना है कि जेल में 2G जैमर लगाए गए हैं और दूसरी तरफ गैंगस्टरों के पास 5G फोन हैं. सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जेलों की स्थिति बेहद खराब है. हर तरह से लापरवाही दिखाई पड़ती है. जेल से निकलने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अभी लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है.

क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को 1988 के रोड रेज मामले में दोषी ठहराया गया था. इसी मामले को लेकर वह 10 महीने से जेल में बंद थे. कांग्रेस नेता 3 अप्रैल को मारे गए सिंगर सिद्धू मूसेवाला के घर उनके माता-पिता से मिलने गए थे.

FACILITIES IN JAIL