हिंसा मामले में 18 FIR, 173 गिरफ्तारियां.

बिहारशरीफ और सासाराम में SSB, ITBP, RAF और BSAP की कंपनियां तैनात, इंटरनेट पर भी रोक.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार शरीफ और सासाराम में सामान्य स्थिति बहाल होने का दावा बिहार पुलिस मुख्यालय ने किया है.पुलिस के अनुसार इन दोनों ही जगहों पर हिंसा की कोई वारदात नहीं हो रही है. लेकिन एहतियात के तौर पर दोनों जगहों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस के साथ ही पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है.सोमवार को ADG मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि रामनवमी और दूसरे त्योहारों को देखते हुए नालंदा जिले में पहले से BSAP की 3 कंपनी और पुलिस के 100 लाठी धारी सिपाहियों की तैनाती की गई थी. बिहार शरीफ में हुए हिंसा के बाद आज SSB की 1, ITBP की 2, RAF की 2 और BSAP की 9 कंपनियों की तैनाती की गई है.

ADG मुख्यालय ने बताया कि बिहार शरीफ में हुए हिंसा मामले में अब तक कुल 15 FIR दर्ज हुई है. हिंसा की वारदातों में शामिल कुल 130 लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया गया. इसी तरह सासाराम में कुल 3 FIR दर्ज की गई. वहां कुल 43 उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तार किया गया है. दोनों ही जिलों को मिलाकर कुल 18 FIR और 173 गिरफ्तारियां हुई हैं.ADG मुख्यालय ने दावा किया कि जिला पुलिस की टीम ने हर दोनों ही जिलों में अपने स्तर से छानबीन शुरू कर दी है. किसी भी हालत में उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा. पहचान कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. फरार लोगों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी गई है.

दोनों ही जिलों में इंटरनेट की सेवा फिलहाल बंद है. जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर मंगलवार तक इसे जारी रखने का फैसला किया है.मंगलवार की शाम 4 बजे तक सासाराम और रात 9 बजे तक बिहार शरीफ में इंटरनेट की सेवा को बंद रखा गया है. इसके बाद दोनों जगहों पर हालात का जायजा लेने के बाद जिला प्रशासन आगे के कदम उठाएगी.ADG मुख्यालय ने बताया कि सासाराम के टाउन थाना में इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ FIR नंबर 277/23 दर्ज किया गया है. FSL टीम की जांच में स्पष्ट हो गया था कि बम उसी झोपड़ी में बनाया जा रहा था. ये सभी अपराधी हैं.आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए बम बना रहे थे.

bihar voilence