बिहार के मुंगेर में मिला पेन पिस्टल का जखीरा.

सिटी पोस्ट लाइव : अवैध हथियार के निर्माण के लिए देश भर में बदनाम बिहार के मुंगेर में अब पेन पिस्टल भी बनने लगा है.इसका खुलासा 7 पेन पिस्टल बरामद होने के बाद हुआ है.शहर के  बाटा चौक के समीप कोतवाली थानाध्यक्ष धीरेंद्र पांडे के नेतृत्व में रोको-टोको अभियान के तहत वाहन चेकिंग की जा रही थी. पुलिस को देखकर ट्रिपल लोड मोटरसाइकिल सवार भागने लगे जिसे खदेड़कर अशोक स्तंभ के पास पुलिस ने पकड़ लिया. जब पुलिस ने तीनों की तालाशी तो उनके पास से 7 पेन पिस्टल, 14 जिंदा कारतूस, 1.90 लाख रूपया बरामद किया गया.

इस मामले में पश्चिम बंगाल से आए खरीदार सहित तीन तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिनके पास से एक लाख 90 हजार रुपया भी पुलिस ने जब्त किया है.पुलिस के अनुसार ये घातक पेन पिस्टल हाई वैल्यू टारगेट को मारने के काम आता है. सदर एसडीपीओ  राजेश के अनुसार पुलिस ने तीनों का मोबाइल और मोटर साइकिल को जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है कि  मो. जमशेर उर्फ नफरू कुख्यात हथियार तस्कर है जो पहले भी जेल जा चुका है. उसने बेचने के लिए बहुत पहले ही पेन पिस्टल व उसका कारतूस मंगा रखा था लेकिन उस हथियार का खरीदार उसे नहीं मिल पा रहा था.

पश्चिम बंगाल के तस्करों से संपर्क किया. इसी हथियार को खरीदने के लिए अरमान मंडल व विलाल मंडल मुंगेर आया था. हथियार की आपूर्ति बाजार में ही की गयी थी. जिसके बाद जमशेर पश्चिम बंगाल के तस्कर को सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा था. इसी दौरान वह गिरफ्तार हो गया. गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि 25 हजार की दर से प्रति पेन पिस्टल की उसने खरीदारी की थी जिसे लेकर वह शाम में पश्चिम बंगाल ट्रेन से चला जाता.मालूम हो कि मुंगेर जो बिहार ही नहीं देश में हथियारों की मंडी के नाम से जानी जाती है, जहां एके-47 से लेकर छोटे हथियार बड़े आराम से मिल जाते है पर अब तक पेन पिस्टल यहां नही मिला था.

pen pistol