अग्रणी होम्स की 34.75 करोड़ की संपत्ति जब्त.

पटना, दिल्ली, लखनऊ समेत 8 जगहों पर पर ED की रेड, जेल में है कंपनी का मालिक आलोक कुमार.

सिटी पोस्ट लाइव : लोगों को अपना घर का सपना दिखाकर करोड़ों रूपये का चूना लगा चुकी रियल स्टेट की कंपनी अग्रणी होम्स के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी पूरी हो गई है. ED की टीम ने अग्रणी होम्स के मालिक आलोक कुमार और कंपनी के बोर्ड में शामिल डायरेक्टर रणवीर सिंह समेत इससे जुड़े लोगों के कुल 8 ठिकानों पर छापेमारी की. पटना, बनारस, लखनऊ और दिल्ली स्थित इनके सारे ठिकानों पर दो दिनों तक लगातार छापेमारी चलती रही .

अपनी कार्रवाई के दरम्यान ED की टीम ने कुल 34.75 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है, जिसमें बैंक में जमा रुपए, क्रिप्टो करेंसी, सोने के सिक्के, बिहार और उत्तर प्रदेश नंबर की दो लग्जरी कार शामिल है. अग्रणी होम्स और इससे जुड़े कुल 119 बैंक अकाउंट का पता चला है. छापेमारी के दौरान ठिकानों से डिजिटल एविडेंस और कई महत्वपूर्ण कागजात बरामद कर जब्त किए गए हैं. बीमा के भी 4 कागजात मिले हैं. कार्रवाई पूरी होने के बाद ED ने आधिकारिक तौर पर अपना बयान जारी किया है.

अग्रणी होम्स के खिलाफ ED ने 19 अप्रैल को ही प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था.इसके बाद ही कार्रवाई शुरू हुई. बुधवार को पटना में ED की टीम ने योगीपुर में अग्रणी होम्स के मालिक और जेल में बंद आलोक कुमार के घर को खंगाला.दूसरी टीम ने दानापुर थाना के तहत रंजन पथ में लक्ष्य कुटीर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 1-A में छापेमारी की.यह फ्लैट अग्रणी होम्स बोर्ड में शामिल डायरेक्टर रणवीर सिंह का है.

अग्रणी होम्स रियल स्टेट का कारोबार करती है. अलग-अलग शहरों में इसके कई प्रोजेक्ट चल रहे थे. कई जगहों पर रियल स्टेट की इस कंपनी के खिलाफ अलग-अलग मामले चल रहे हैं. उसमें कई लोगों ने रुपए लेकर फ्लैट नहीं देने का भी केस अलग-अलग जगहों पर कर रखा है.मामला करोड़ों रुपए के फर्जीवाड़े से जुड़ा है. पटना के शाहपुर, रुपसपुर और पाटलिपुत्रा थाना में इस कंपनी के खिलाफ कई FIR पहले से दर्ज हैं. शाहपुर थाने की पुलिस काफी पहले ही मालिक आलोक कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. आलोक कुमार पटना के जेल में बंद है.

AGRANI HOMES