जीजा ने साले को अगवा कर करवा दी पकडुआ शादी.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार का बेगूसराय जिला कभी पकडुआ विवाह के लिए कुख्यात था.हर साल दर्जनों नौजवानों को बंदूक की नोंक पर अगवा कर जबरन उनकी शादी करवा दी जाती थी.लेकिन अब पटना जिले में भी एक पकडुआ विवाह का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. एक युवक की उसके जीजा ने जबरन अपनी बहन से शादी करा दी है. युवक अपने बहनोई के घर अपनी शादी का कार्ड देने गया था.इस दौरान विरोध करने पर आरोपितों ने दो राउंड फायरिंग भी की और युवक और उसके साथियों की बुरी तरह पिटाई कर दी.

 

 पटना के मसौढ़ी स्थित गौरीचक थाना के छठूचक गांव निवासी अरुण कुमार के पुत्र राहुल कुमार की शादी 29 मई को धनरुआ के पभेड़ी में होनी थी. वह चेन्नई में नौकरी करता है और दो दिन पूर्व ही शादी के लिए छुट्टी लेकर घर पहुंचा था.सोमवार की शाम राहुल अपने चचेरे भाई सूरज कुमार और अपने दोस्त दीपक के साथ एक कार से शादी का कार्ड देने धनरुआ थाना के चकजोहरा गांव स्थित अपनी चचेरी बहन के ससुराल पहुंचा. आरोप है कि युवक के बहनोई पंकज कुमार ने राहुल को अपने घर के एक कमरे में बंद कर दिया और उसके दोनों साथियों को एक अन्य कमरे में बंद कर दिया.उन्होंने जब इसका विरोध किया तो पंकज ने पिस्तौल निकाल फायरिंग कर दी और पिस्तौल की बट से वार कर उन्हें घायल कर दिया. बाद में घर में जुटे अन्य लोगों ने रात में राहुल की जबरन पंकज की बहन से शादी करा दी.

 

 जब इसकी सूचना सोनमई में रहनेवाली राहुल की बहन को हुई तो उसने इसकी सूचना अपने परिवार को दी. इसके बाद दर्जनों की संख्या में राहुल के स्वजन व ग्रामीण मंगलवार की भोर में पंकज के घर आ धमके और हंगामा करने लगे. दोनों ओर से पत्थरबाजी होने लगी.इस बीच आरोपित पंकज राहुल और अपनी बहन को किसी दूसरी जगह शिफ्ट करने की कोशिश कर रहा था.हालांकि, इसी बीच धनरुआ पुलिस मौके पर पहुंची और राहुल को वहां से मुक्त कराकर थाने ले आई. इस बाबत धनरुआ थानाध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि राहुल के पिता के बयान पर पंकज और अन्य लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

FORCED MARRIAGE