टॉप टेन लिस्ट में शामिल दया रविदास गिरफ्तार.

बिहार-झारखंड के 3 जिलों में था दया का आतंक, 20 साल बाद आया बिहार पुलिस की गिरफ्त में .

 

सिटी पोस्ट लाइव :  जमुई पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. अपराधियों की टॉप टेन लिस्ट में शामिल दया रविदास उर्फ दयाकिशोर रविदास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दया के पास से एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. दया रविदास की गिरफ्तारी खैरा थाना के गिद्धेश्वर के पास से की गई है.नक्सलियों से भी संबंध रखने वाले दया रविदास के विरुद्ध जमुई और झारखंड के गिरिडीह में 16 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

 

दया रविदास पर पुलिस कर्मी की हत्या के अलावा अन्य हत्या, लूट और रंगदारी के मामले दर्ज हैं. दया रविदास पर जमुई पुलिस ने तीन हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था. 2003 से ही अपराध की दुनिया में कूदा दया गरही इलाके के चनरवर गांव का रहने वाला है, जो जमुई, नवादा और गिरिडीह जिले के सीमा क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में मुख्य भूमिका निभा चुका है. कई हत्या, अपहरण, लूट और रंगदारी के अलावा तीन नक्सली घटनाओं में भी शामिल रहा था. बीते साल गिरिडीह के रहने वाले दो वर्णवाल भाइयों की हत्या में भी दया शामिल था, इसके अलावा पुलिस पर हमला कर एक अधिकारी की हत्या में भी दया का नाम सामने आया था.

 

पुलिस के अनुसार  जमुई लौटा यह अपराधी फिर अपना संगठन बनाने में जुटा था, जिसकी भनक पुलिस वालों को लग गई और उसे दबोच लिया गया. इस मामले में एसपी शौर्य सुमन ने बताया कि अपराधियों की जो टॉप टेन सूची है जिसे एसटीएफ ने भी मुहर लगाई है, उसमें गिरफ्तार दया रविदास का नाम भी शामिल है. जमुई और झारखंड के गिरिडीह में सक्रिय रहने वाला दयाकिशोर का संबंध नक्सली संगठन भाकपा माओवादी से भी रहा है.

JAMUI CRIME