WhatsApp पर आए इस मैसेज को तो बिल्कुल भी न खोलें!

WhatsApp मेसेज क्लिक करते ही फोन होगा हैक, गायब हो जायेगें अकाउंट के सारे पैसे.

सिटी पोस्ट लाइव :  झारखंड का जामताड़ा गैंग पूरे देश में साइबर फ्रॉड के नए नए तरीके अपना रहा है. लोगों को लूटने के  इनके पास ऐसे-ऐसे तरीके होते हैं जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता. जामताड़ा गैंग का सबसे नया तरीका सामने आया है जिसमें वो न आपसे बात करेंगे, न आपसे कोई ओटीपी पूछेंगे और ना ही बैंक अकाउंट की डिटेल्स. बस व्हाट्सऐप पर एक मैसेज आएगा और खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट.

पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब व्हाट्सऐप के जरिए लोगों को चूना लगाया गया. ताजा मामला चंडीगढ़ के बहलाना गांव का है. यहां रहने वाले एक शख्स के पास व्हाट्सऐप पर एक मैसेज आया जिसमे  लिखा था कि यहां क्लिक करने पर पैसे अकाउंट में क्रेडिट हो जाएंगे. इस शख्स ने जब इस मैसेज पर क्लिक किया तो इसके अकाउंट से 16 लाख 91 हजार रुपये कट गए. न इस शख्स से कोई ओटीपी मांगा गया और न ही कोई और जानकारी.

दरअसल आजकल बैंक के मैसेज भी व्हाट्सऐप पर ही आते हैं. जामताड़ा गैंग ने इस तरह से ट्रैप बिछाया है कि जैसे ही आप इनके मैसेज पर क्लिक करते हैं आपका व्हाट्सऐप अकाउंट हैक हो जाता है और बैंक की सारी डिटेल्स इनके पास चली जाती हैं. बस फिर ये आपके अकाउंट से सारा पैसा निकाल लेते हैं.अगर आपके भी व्हाट्सऐप अकाउंट में कोई ऐसा मैसेज आ रहा है तो उसके लिंक पर बिल्कुल भी क्लिक न करें. जब तक लिंक क्लिक नहीं करेंगे तब तक कुछ नहीं होगा. अगर ऐसे मैसेज बार-बार आपके पास आ रहे हैं तो इसकी शिकायत साइबर क्राइम विभाग में दर्ज करवाएं.

CYBER FRAUDJAMTARA GANG