इंजीनियर निकला करोडपति, बेनामी सम्पति का खुलासा.

सिटी पोस्ट लाइव :विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने  साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के विद्युत सप्लाई डिवीजन के बांका में तैनात कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के ठिकानों पर छ्हपेमारी कर बड़ा खुलासा किया है.जांच एजेंसी के अनुसार इस कर्यापलक अभियन्ता ने  अपनी काली कमाई से बेनामी संपत्ति में भी खूब निवेश किया है.यह निवेश किन-किन प्रदेशों और बिहार में कहां-कहां है  पता लगाने में जांच टीम जुटी है. संभावना है कि बेनामी संपत्ति का पता लगाने के लिए इंजीनियर गुप्ता के रिश्तेदारों और करीबियों से भी पूछताछ होगी.

इंजीनियर संजीव कुमार गुप्ता के ठिकानों पर गुरुवार को हुई छापामारी में दानापुर में फ्लैट, भागलपुर में मकान के साथ भागलपुर में 30 लाख रुपये की लागत वाला गोदाम सहित लाखों रुपये नकद और बैंक में जमा राशि की जानकारी मिली थी.एसवीयू के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बरामद संपत्तियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आयकर विभाग, निबंधन विभाग, के साथ वित्त मंत्रालय से भी संपर्क किया जा रहा है.इंजीनियर गुप्ता ने परिवार के अलावा बेनामी नाम पर भी काफी संपत्ति अर्जित की है. इसके सत्यापन के लिए इंजीनियर के परिवार के साथ ही इनके करीबियों से भी पूछताछ होगी.

एसवीयू ने गुरुवार को अपनी कार्रवाई में गुप्ता के ठिकानों से सात करोड़ से अधिक की चल-अचल संपत्ति बरामद की थी.विशेष निगरानी इकाई ने साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी को  sanjiv कुमार गुप्ता पर की गई कार्रवाई का ब्योरा भेजा दिया है.साथ ही कंपनी से आग्रह किया गया है कि अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में गुप्ता पर विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाए साथ ही तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित भी किया जाए.

Bihar Corruption