नौकरी देने के नाम पर करोड़ों की ठगी, मामला दर्ज.

दीघा में कंपनी का दफ्तर खोल ठगों ने 700 लोगों से वसूला दो करोड़ से ज्यादा की रकम, FIR दर्ज.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में नौकरी देने के नाम पर ठगी का धंधा पटना में बड़े पैमाने पर चल रहा है.दीघा थाने की पुलिस ने नौकरी देने के नाम पर बेरोजगार नौजवानों के साथ छल करने का मामला दर्ज किया है.खबर के अनुसार  कृषि प्रखंड समन्वयक समेत अन्य पदों के लिए नियुक्ति पत्र निकाल कर सात सौ से ज्यादा लोगों से लगभग दो करोड़ रुपये की ठगी किया जा चूका है.इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.जहानाबाद के रहने वाले अजित कुमार की लिखित शिकायत पर कृषि उत्थान फॉर्म प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड के कर्मचारी दारोगा दास, विवेक कुमार सिंह, सचिन कुमार, धर्मेंद्र कुमार और सौरव शुक्ला के खिलाफ दीघा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

थानेदार राजकुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.उनके अनुसार  कृषि उत्थान फार्म प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड ने दीघा के बाटा मोड़ के पास कार्यालय खोल रखा था. वर्ष 2021 में कंपनी की ओर से प्रखंड समन्वयक समेत कई पदों के लिए नियुक्ति निकाली गई थी.उसमें बताया गया कि 14 से अधिक बैच बनाकर प्रखंडों में काम कराया जाएगा. एक बैच में 60 लोग होंगे. अभ्यर्थियों से पांच सौ रुपये के हिसाब से परीक्षा शुल्क लिया गया. दीघा के एक निजी कॉलेज में परीक्षा ली गई.इसके बाद अभ्यर्थियों का साक्षात्कार भी हुआ.

सात सौ से अधिक लोगों से सुरक्षा राशि के रूप में 25-25 हजार रुपये खाते में जमा कराए गए थे. रुपये लेने के बाद कंपनी के कर्मचारी अभ्यर्थियों को टहलाते रहे. इतनी बड़ी संख्या में लोगों से ठगी के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में लगी है.

JOB RACKET