दुर्ग में 5 हजार महिलाओं से दो करोड़ की ठगी.

मोतियों की माला गुंथाई के नाम पर ठगे, यूपी और बिहार से दो गिरफ्तार

सिटी पोस्ट लाइव : छत्तीसगढ़ में मोतियों की माला गुंथाई कर रोजगार देने के नाम पर हजारों महिलाओं से ठगी किये जाने का मामला सामने आया है.खबर के अनुसार दुर्ग जिले के कई गांवों में मोतियों की माला गुंथाई कर रोजगार देने के नाम पर पांच हजार से अधिक महिलाओं से करीब दो करोड़ रुपये की ठगी किया गया है. महिलाओं को रोजगार के नाम पर छलने वाले संजय कुमार उर्फ आनंद रावत को फुलवारीशरीफ से गिरफ्तार कर लिया गया है.दुर्ग जिले की कोतवाली पुलिस की टीम उसे ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई है.

पुलिस के अनुसार एक दिन पूर्व गिरोह के सरगना सानू उर्फ सानू कुमार को वाराणसी से गिरफ्तार किया गया है.सानू वाराणसी का ही रहने वाला है. दोनों आरोपितों ने पार्टनरशिप में महिलाओं से ठगी कर रहे थे. सानू ने ही दुर्ग में महिलाओं से सीधा संपर्क कर उनसे रुपये लिए थे.19 जनवरी को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कई गांवों की महिलाओं ने प्रेम कमल कांप्लेक्स में होम ग्रोन कार्पोरेशन कंपनी के दफ्तर में धावा बोल दिया था.लोग वहां के आफिस की कुर्सियां और टेबल तक उठा ले गए थे. इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्हें जानकारी हुई कि अनुष्ठा रेसीडेंसी जुनवानी निवासी आरोपित कुमार सानू ने अक्टूबर माह में वहां पर आफिस खोला था.सने महिलाओं को अपने झांसे में लिया और घर बैठे रुपये कमाने का लालच दिया. आरोपित ने महिलाओं से कहा था कि वो महिलाओं को मोती, धागा और कैंची आदि देगा.

साढ़े तीन किलो मोतियों की माला गूंथकर देने पर उसने साढ़े तीन हजार रुपये पारिश्रमिक देने का लालच दिया गया था. प्रलोभन देकर आरोपित ने करीब पांच हजार महिलाओं से अमानत राशि के रूप में ढाई-ढाई हजार रुपये के हिसाब से करीब दो करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया था.शुरुआत में 390 महिलाओं ने दुर्ग कोतवाली थाना पहुंचकर घटना की शिकायत की थी. इन महिलाओं से कुल नौ लाख 75 हजार रुपये की ठगी की जानकारी मिली थी.जब पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया तो ठगी की शिकार महिलाओं की संख्या पांच हजार और ठगी की राशि दो करोड़ रुपये पहुंच गई.

CHEATING