कोर्ट में दनादन फायरिंग, गैंगस्टर संजीव जीवा की दिनदहाड़े हत्या.

सिटी पोस्ट लाइव : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की एक कोर्ट में दिन दहाड़े शूट आउट की वारदात हुई है. वजीरगंज क्षेत्र के इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के परिसर में संजीव जीवा माहेश्वरी नाम के शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. पेशी पर आए बंदी संजीव जीवा की दिनदहाड़े कचहरी के भीतर हत्या की वारदात से वकीलों में भारी आक्रोश है.

घटना साढ़े 3 से 4 बजे के करीब पुरानी हाई कोर्ट के सिविल कोर्ट में विशेष न्यायधीश नरेंद्र कुमार तृतीय एससी/एसटी एक्ट कोर्ट नंबर 2 के पास अंजाम दिया गया. इस वारदात के प्रत्यक्षदर्शी एडवोकेट मनीष वर्मा जो कि वारदात के समय कोर्ट रूम के अंदर ही मौजूद थे.कोर्ट रूम के बाएं साइड से संजय माहेश्वरी कोर्ट रूम में आ रहा था तभी कोर्ट रूम के पास संजय के पास पहुंचते ही फायरिंग होने लगी. जब तक वो लोग अंदर से बाहर आये तब तक संजय माहेश्वरी कोर्ट रूम के दरवाजे पर ही गिर गया था.

वारदात के समय कोर्ट रूम में कई लोग मौजूद थे, लेकिन जज साहब नहीं मौजूद थे. वारदात की जगह से जज साहब की कुर्सी महज 10 कदम की दूरी पर है.मनीष के मुताबिक, 4-6 राउंड फायरिंग हुई थी. ताबड़तोड़ फायरिंग करने के बाद जब उसकी गोलियां खत्म हो गई तो आरोपी ने भागने की कोशिश की. उस दौरान कोई पुलिस वाला वहां मौजूद नहीं था. जैसे ही आरोपी ने भागने की कोशिश की तो वकीलों  ने दौड़ा कर उसको पकड़ा और उसे मारा. मनीष के अनुसार, आरोपी को पकड़ने के 10 से 15 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची.आरोपी  ने वकील की ड्रेस पहन रखी थी.

इस पूरी घटना के बाद पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी व डीएम सूर्यपाल गंगवार भी घटना स्थल का मुआयना करने पहुंचे . फॉरेंसिक टीम भी घटना स्थल पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा कर रही है. कोर्ट रूम के दरवाजे के अंदर खून पड़ा हुआ है बताया जा रहा है कोर्ट रूम के दरवाजे के बाहर गोली लगने के बाद मृतक संजीव कोर्ट रूम के अंदर भागा और लड़खड़ाते हुए गिर गया था. आरोपी ने कोर्ट रूम के बाहर व कोर्ट रूम के अंदर भागने पर भी फायरिंग की थी. इस घटना में एक बच्ची, पुलिसकर्मी समेत 3 से 4 लोग घायल हो गए हैं. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

shoot out IN COURT