प्रेमी ने शादी से पहले मांगी 25 लाख दहेज़ ,फिर हुआ बवाल…

 

सिटी पोस्ट लाइव : पिछले 6 सालों से प्रेम संबंध के बाद भी शादी से पहले लडके द्वारा दहेज़ मांगे से आहत लड़की ने आधी रात घर से भाग गई.इस दौरान उसने एक नोट भी लिखा जिसमें उसने कहा है कि 6 सालों से मैंने प्यार किया, लेकिन अब हमारे प्यार के बीच में पैसे आ गए हैं. वह भी 25 लाख, उसने कहा कि मैं 24 घंटा उनके लिए रोती रहती हूं पर वह 24 मिनट भी मुझसे बात नहीं करते हैं.इस मामले में परिजनों के द्वारा पुलिस थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है. जमुई सदर थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

 

 दहेज प्रथा का यह अजीबोगरीब मामला अपने आप में चर्चा का विषय बन गया है.खबर के अनुसार दोनों के परिवार वाले शादी के लिए तैयार थे, लेकिन तभी लड़के ने दहेज की मांग कर दी.जानकारी के अनुसार जमुई की रहने वाली ब्यूटी कुमारी नामक एक युवती का शेखपुरा जिले के बरबीघा निवासी विकास कुमार नामक एक लड़के के साथ पिछले 6 सालों से प्रेम संबंध चल रहा था. दोनों एक दूसरे के दूर के रिश्तेदार थे और एक शादी में मिले थे. जहां दोनों ने एक दूसरे के साथ प्रेम संबंध में बंध कर शादी करने का भी फैसला लिया था. दोनों के परिवार वाले भी शादी से खुश थे और दोनों की शादी की तैयारी में लगे हुए थे.

 

लेकिन लड़की पक्ष का कहना है कि वह पिछले 6 सालों से शादी के लिए टालमटोल कर रहा था.कभी अपने पिता के रिटायरमेंट का बहाना बनाकर तो कभी अपनी बहन की शादी का बहाना बनाकर वह इस शादी से बचता रहा. लेकिन, तभी उसके द्वारा 25 लाख रुपए के दहेज की मांग कर दी गई, जिस बात से लड़की काफी आहत हो गई और घर छोड़ने का कदम उठा लिया.

love and dowry