पटना में पुलिस पर हमला, शराबियों को छुड़ाकर ले गए ग्रामीण.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है लेकिन शराब माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. पटना जिले के बिहटा के मूसेपुर टोला गांव में रविवार की देर रात शराब मामले में छापेमारी करने पहुंची उत्पाद विभाग और बिहटा थाने की पेट्रोलिंग टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. पुलिस ने जैसे ही शराब के नशे में धुत एक व्यक्ति तोता राय को हिरासत में लिया लोगों ने हमला बोल दिया.पुलिस की स्कॉर्पियो में तोड़फोड़ कर हिरासत में लिए गए शराबी को भी पुलिस के चंगुल से छुड़ा लिया.इस घटना में किसी भी पुलिसकर्मी के घायल होने की पुष्टि नहीं की गई है.

 

हमले के बाद किसी तरह से उत्पाद और पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने भागकर अपनी जान बचाई. कई पुलिस कर्मियों के घायल होने की भी बात कही जा रही, लेकिन पुलिस की ओर से इनकार किया गया है. घटना की सूचना पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस की दूसरी टीम ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की जा रही है. घटना के बाद गांव में कैंप करते हुए छापेमारी भी की गई.

 

रविवार की देर रात उत्पाद विभाग ने शराब पीने और बेचने की सूचना पर मूसेपुर टोला गांव में छापेमारी करने पहुंची थी. इसी दौरान शराब पीने के मामले में तोता राय नामक एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर थाना ले जा रही थी. तोता राय के परिजन और ग्रामीणों ने अचानक हमला कर दिया. थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस पर हमला करने वाले लोगों की गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. दो दिन पहले भी कोरहर मूसहरी में उत्पाद विभाग की टीम पर लोगों ने हमला किया था.एक दूसरी घटना में गुलालचक गांव में शराब पकड़ने गई मद्य निषेध की टीम और ग्रामीणों के बीच रविवार की देर शाम मारपीट हो गई. मद्य निषेध सुरक्षाकर्मियों ने बचाव में तीन बार फायरिंग भी की. इस घटना में दो दर्जन से अधिक महिलाओं और पुरुषों के जख्मी होने की खबर है. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

 

मद्य निषेध के आबाकारी अधीक्षक अभय कुमार मिश्रा ने कहा कि बाडीचक मुसहरी से दो लोगों को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें छुड़वाने के लिए गुलालचक के लोगों ने रोड़ेबाजी की. इसमें एक होमगार्ड सिपाही और चालक जख्मी है. गोलीबारी और महिलाओं के साथ मारपीट आरोप बेबुनियाद है. जख्मी होमगार्ड नीरज कुमार को एम्स रेफर किया गया है. अज्ञात पर केस दर्ज किया गया है.

attack on police