पुल ध्वस्त होने को लेकर लोकहित याचिका दायर.

पुल ध्वस्त होने के 7 घंटे पहले फरार हो गए थे एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी के इंजीनियर व कर्मी,

सिटी पोस्ट लाइव : भागलपुर को खगड़िया से जोड़ने वाला अगुवानी घाट पुल ध्वस्त होने के मामले की जांच के लिए  पटना हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर हो गई है. याचिका में मामले में विभागीय जांच ना करवा कर स्वतंत्र जांच (जैसे ज्यूडिशियल) कराने की मांग की गई है. इसके साथ ही एसपी सिंगला कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने की भी मांग की गई है.

अधिवक्ता मणि प्रताप सेंगर ने अपनी  जनहित याचिका में पुल ध्वस्त होने से हजारों करोड़ रुपए का राजकोषीय घाटा होने का दावा किया है.गंगा में बह गई  इस बड़ी रकम की वसूली  एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी समेत दूसरे दोषियों से करने की भी मांग की गई है. इस बीच सुल्तानगंज अगुवानी पुल हादसे को लेकर सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी सामने आ रही है. घटना के पहले कंस्ट्रक्शन कंपनी एसपी सिंगला के इंजीनियर को 7 घंटे पहले ही पुल गिरने का आभास हो गया था.

मिली जानकारी के अनुसार, कंस्ट्रक्शन कंपनी के सारे इंजीनियर 7 घंटा पहले ही प्लांट में ताला लगाकर फरार हो गए थे. स्थानीय लोगों और सूत्रों की मानें तो पुल में 7 दिन पहले दरार आई थी जिसके बाद इंजीनियर की टीम बुलाई गई थी और इंजीनियर की टीम ने पुल का निरीक्षण किया था.बताया जा रहा है कि रविवार की शाम यह हादसा हुआ, लेकिन रविवार की दोपहर से ही कंट्रक्शन कंपनी के सारे इंजीनियर और कर्मचारी प्लांट में ताला लगाकर फरार हो गए थे.बहरहाल, अब इस मामले में अब नीतीश सरकार भी एक्शन मोड में आती दिख रही है. पुल गिरने के मामले में पथ निर्माण विभाग ने पुल बना रही एजेंसी एसपी सिंगला को शो- कॉज किया गया है. साथ ही एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करने की कारवाई शुरू हो गई है. विभाग ने एजेंसी को 15 दिनों में नदी से मलवा हटाने को कहा है.

Bihar Bridge Collapse