खनन विभाग की टीम पर बालू तस्कर का हमला.

बिहटा में खनन विभाग और पुलिस की टीम पर हमला कर आधा दर्जन ट्रैक्टर छुड़ा ले गये बालू माफिया.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में बालू माफिया बेलगाम हो चुके हैं. बिहटा के  पाण्डेयचक गांव में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त  करने पहुंची पुलिस पर बालू तस्करों ने महिलाओं को ढाल बनाकर  हमला कर दिया . हंगामा करते हुए आधा दर्जन जब्त ट्रैक्टर को पुलिस के कब्जे से लेकर फरार हो गए.खनन विभाग के पदाधिकारियों ने 15 तस्करों को नामजद और ढाई दर्जन अज्ञात पर मामला दर्ज करवाया है. बिहटा पुलिस मामले को दर्ज कर नामजद आरोपित की गिरफ्तारी में जुट गई है.

 

जानकारी के अनुसार, शनिवार की रात को सोन नदी से अवैध बालू खनन की सूचना पर खनन विभाग अधिकारी प्रीतम कुमार के नेतृत्व में बिहटा पुलिस अवैध बालू के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया. छापेमारी के दौरान बिहटा थाना क्षेत्र के पाण्डेयचक में अवैध बालू लदे छह ट्रैक्टरों को पुलिस ने जब्त किया.ट्रैक्टर को जब्त करने की जानकारी मिलने पर दर्जनों बालू तस्कर महिलाओं के साथ पहुंच गए और वाहनों को मुक्त करने को लेकर हंगामा करने लगे. जबतक पुलिस कुछ समझ पाती माफिया सड़क पर बालू गिराते हुऐ ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए.

 

घटना के बाद मामले की छानबीन करते हुए खनन विभाग पदाधिकारी प्रीतम कुमार ने बिहटा थाने में लिखित शिकायत देकर 15 लोगों को नामजद और करीब 30 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.इस संबंध में थाना प्रभारी कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने मामले कि पुष्टि करते हुए बताया कि सभी असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ बिहटा थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है. आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

sand mafiya