मनीष कश्यप को बिहार भेजने के मूड में नहीं तमिलनाडु पुलिस.

सिटी पोस्ट लाइव :तमिलनाडु में बिहारी श्रमिकों पर हमले का झूठा वीडियो शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार यूट्यूबर मनीष कश्यप (Youtuber Manish Kashyap) की मुश्किलें बढती जा रही हैं. तीन दिनों की रिमांड खत्म होने के बाद सोमवार को तमिलनाडु पुलिस (Tamil Nadu Police) की मदुरई कोर्ट में मनीष कश्यप की पेशी हुई, जहां अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.तमिलनाडु पुलिस ने कोर्ट से और सात दिनों की रिमांड की मांग की थी.इस मामले पर कोर्ट बुधवार 5 अप्रैल को फैसला सुनाएगी.

 

फिलहाल, मनीष कश्यप को न्यायिक हिरासत में मदुरई सेंट्रल जेल भेजा गया है. बुधवार को अगर तमिलनाडु पुलिस को मनीष कश्यप की रिमांड मिल जाती है, तो उसे फिलहाल बिहार नहीं लाया जा सकेगा.सूत्रों की मानें तो तीन दिनों की पूछताछ के दौरान मनीष कश्यप ने तमिलनाडु पुलिस को फर्जी वीडियो प्रसारित करने के मामले में अहम जानकारी दी है. तमिलनाडु पुलिस के साथ बिहार पुलिस इस मामले में सभी अहम कड़ियां जोड़ने में लगी है. पुलिस का मानना है कि मनीष के पीछे एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है. उस नेटवर्क से जुड़े लोगों को लेकर भी पूछताछ की जाएगी.

 

जांच-पड़ताल के दौरान बिहार पुलिस को मनीष कश्यप के खातों में मोटी राशि के लेन-देन व वित्तीय अनियमितता का पता चला है. इस मामले में भी पूछताछ की जा रही है. बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने मनीष कश्यप और उसके यूट्यूब चैनल के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है. अलग-अलग चार बैंक खातों में कुल 42 लाख 11 हजार 937 रुपये जमा हैं.

manish kashyap