शादी के दिन बदल दिया दूल्हा, फिर शुरू हुई हैवानियत.

हैवान बन गया पति, तीन महीने बाद दहेज़ की मांग को लेकर गर्म सलाखों से पत्नी को दागा.

सिटी पोस्ट लाइव : गोपालगंज जिले में शादी से ठीक पहले दूल्हा बदल दिए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया.पोखरभिंडा गांव में दिनेश साह के छोट भाई से उनकी बेटी रानी देवी की शादी तय हुई थी. बारात 11 मार्च को दरवाजे पर पहुंची तो धोखे से दूल्हा को बदल दिया गया था. दूल्हे ने चेहरे पर फूल का गुलदस्ता लगा लिया था, ताकि पहचान न हो सके. दुल्हन सबकुछ समझ गयी और शादी करने से इंकार कर दी, लेकिन बाद में सामाजिक दबाव की वजह से रानी देवी को शादी करनी पड़ी.

पीड़ित महिला रानी देवी के अनुसार जिस लडके से शादी हुई, वह लड़का पहले भी शादी कर चूका है.दहेज के लिए अपनी पहली पत्नी को छोड़ चुका है.रानी देवी ने पुलिस को बताया कि सिंदूरदान के समय दूल्हा को बदल दिया गया था. शादी से इंकार करने पर सामाजिक दबाव बनाकर शादी कराया गया, जिसके कारण तीन दिनों तक विदाई नहीं हुई थी. 11 मार्च को शादी होने के बाद 14 मार्च को ससुराल गयी,

शादी के महज तीन सप्ताह बाद पति दहेज में बाइक की मांग को लेकर हैवान बन गया. आरोपी ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं. शादी के महज 22 दिन बाद ही पत्नी को सलाखों से दाग दिया. फिर बाल को काटकर हत्या की कोशिश की गयी. सूचना पाकर पहुंचे लड़की के पिता को भी अधमरा कर दिया गया. घटना कुचायकोट थाना क्षेत्र के पोखरभिंडा गांव की है. जख्मी महिला और उसके पिता को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर जांच शुरू कर चुकी है.दुल्हे को जेल भेजने की तैयारी चल रही है.

fraud in marriage