थानेदार बिजनेसमैन को देता है भद्दी-भद्दी गालियां.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार पुलिस का ये दागदार  चेहरा  शर्मनाक है.पिपुल्स फ्रेंडली होने का दावा करनेवाली बिहार पुलिस का एक दारोगा जब लोगों को भद्दी  भद्दी गालियाँ देने लगे तो इसे क्या कहेगें पिपुल्स फ्रेंडली या वर्दीवाला गुंडा. गोपालगंज जिले के सिधवलिया के थानेदार कुछ ऐसा ही कर रहा है.वो लगातार व्यापारियों को फोन पर गाली दे रहा है.उन्हें धमका रहा है.उसकी इस गुंडागर्दी से व्यापारी इतने आजीज आ गये कि सड़क पर उतर गये.पुलिस के नाम से डरनेवाले जब व्यापारी सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएँ तो स्थिति की गंभीरता का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है. थानेदार का ये ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही व्यवसायियों ने बवाल शुरू कर दिया है. सिधवलिया बाजार की दुकानें अनिश्चितकालीन के लिए व्यवसायियों ने बंद कर थाने का घेराव किया है.

 

गुरुवार की दोपहर में दर्जनों की संख्या में थाने पर पहुंचे व्यवसायियों ने ‘थानेदार को सस्पेंड करो’ का नारा लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया है. बाजार बंद और धरना-प्रदर्शन किये जाने से अफरातफरी मची रही. हंगामा और प्रदर्शन करने का सिलसिला शाम तक चलता रहा. सिधवलिया बाजार में व्यवसायियों ने दुर्गापूजा उत्सव को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया था. इसी कार्यक्रम के दौरान सिधवलिया के थानाध्यक्ष हरेराम कुमार ने बाजार के एक व्यवसायी को कॉल किया और व्यवसायियों को मां-बहन नचाने और पुलिस द्वारा पैसा लुटाने जैसी अर्मादित शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा था. ऑडियो बुधवार की रात का है.

 

थानाध्यक्ष का ये ऑडियो वायरल होने के बाद व्यवसायियों ने बाजार की दुकानें बंद कर थानेदार के खिलाफ आंदोलन शुरू किया है. हालांकि सिटी पोस्ट लाइव  वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है.सिधवलिया के थानाध्यक्ष हरेराम कुमार से जब इस ऑडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये मेरा ऑडियो नहीं है. फंसाने के लिए साजिश रची जा रही है. उन्होंने ऑडियो में गाली-गलौज की बात से इंकार किया है.एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. बाजार की दुकानें थोड़ी देर के लिए सुबह बंद थी, लेकिन बाद में पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद खुल गयी. थानेदार का वायरल हो रहा ऑडियो कैसा है, इसकी सत्यता की जांच करायी जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Bihar Police