पूर्वी चंपारण में कच्छा-बनियान गैंग का आतंक.

रक्सौल में व्यवसायी के घर 30 लाख की डकैती, घोड़ासहन में जाप नेता के घर से 25 लाख की लूट.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में डकैतों का आतंक व्याप्त है.पिछले तीन दिन में अपराधियों ने डकैती की दूसरी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया है. रक्सौल में व्यवसायी के घर पर 30 लाख की डकैती को अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है.खबर के अनुसार रक्सौल के नोनियाडीह पंचायत के महादेवा गांव में रविवार की रात एक दर्जन की संख्या में आए बदमाशों ने व्यवसायी के घर पर 30 लाख की संपत्ति लूट ली. घर में उपनयन संस्कार की तैयारियां चल रही थी.

 

गौरतलब है कि घोड़ासहन में दो दिन पहले 21 अप्रैल को जाप नेता के घर से 25 लाख की लूट हो गी थी.अभीतक पुलिस इस मामले को सुलझाने में ही उलझी हुई थी कि बेखौफ अपराधियों ने रक्सौल में व्यवसायी के घर पर 30 लाख की डकैती को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी,बताया जा रहा है कि सभी डकैत घर के मुख्य दरवाजा का गेट तोड़कर अंदर घुसे थे. फिर घरवालों को बंधक बनाकर जेवर व नकदी समेत करीब 30 लाख की संपत्ति लूट ली. फिर सभी फरार हो गए. पीड़ित परिवार ने बताया कि सभी डकैत कच्छा-बनियान में थे. मुंह बांधे हुए थे और नेपाली भाषा में बात कर रहे थे.

 

रक्सौल के नोनियाडीह पंचायत के महादेवा के अरुण सिंह बिजली के सामान का कारोबार करते हैं. अगले महीने उनके घर पर उपनयन संस्कार है. पूरा परिवार समारोह की तैयारियों में लगा था. घर में नए कपड़े और गहनों की खरीददारी चल रही थी. कुछ रिश्तेदार भी पहुंच चुके थे. घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा है.व्यापारी दहशत में हैं.उनका कहना है कि जिस तरह से अपराधी बेख़ौफ़ होते जा रहे हैं उनकी रातों की नींद उड़ गई है.हमेशा ये डर सताता रहता है कि कब डकैतों का हमला हो जायेगा.

docoity