विजिलेंस ब्यूरो की भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई.

इंजीनियर के पास से 97.80 लाख कैश, 3 राज्य में 20 प्लॉट के कागजात वरामद , हुआ गिरफ्तार.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में जैसे जैसे भर्ष्टाचार के खिलाफ कारवाई हो रही हैं वैसे वैसे  भ्रष्टाचार का बड़ा चेहरा सामने आ रहा है. विजिलेंस ब्यूरो ने बुधवार को बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के भागलपुर कार्य प्रमंडल के सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर श्रीकांत शर्मा के ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान  करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ है.विजिलेंस की टीम ने बुधवार को सुबह 11 बजे भागलपुर के हनुमान नगर क्षेत्र में स्थित श्रीकांत शर्मा के घर और ऑफिस में छापेमारी की.

छापेमारी के दौरान श्रीकांत शर्मा के घर से 97.80 लाख कैश बरामद किए गए. पॉलिसी में निवेश सहित 20 जमीन के डीड के कागजात बरामद हुए. इसका मूल्य एक करोड़ सैंतालीस लाख एकतालीस हजार पांच सौ उनहत्तर रुपए है. विजिलेंस के अनुसार बरामदगी के अलावा श्रीकांत शर्मा व उनके परिजनों के नाम से चेक अवधि में अर्जित की गई 2 करोड़ उनतालीस लाख ग्यारह हजार दो सौ छत्तीस रुपए की अचल संपत्ति और 79 लाख रुपए की चल संपत्ति का पता चला है.

श्रीकांत शर्मा के घर और ऑफिस में तलाशी के दौरान 20 जमीन के डीड के कागजात मिले है. बिहार के विभिन्न शहरों के साथ ही झारखंड के देवघर और देहरादून में जमीन होने की जानकारी मिली है. निगरानी टीम किस किस माध्यम से संपत्ति बनायी गई है, इसकी जांच कर रही है. फिलहाल सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर श्रीकांत शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है.

निगरानी विभाग के अनुसार छापेमारी के दौरान 18 कैरेट के सोना की ज्वेलरी-वजन 709.240 ग्राम, मूल्य 3163210 रुपए,24 कैरेट के सोने का बिस्कुट-वजन 580.5 ग्राम, मूल्य 3453975 रुपए,चांदी- वजन 3.230 किलोग्राम, मूल्य 133237,18 बैक के पासबुक,10 पॉलिसी के निवेश के कागजात और 20 जमीन के डीड का कागजात वरामद हुआ है.

corrupt engineer