बिहार में हिंसा: सासाराम-नालंदा में पुलिस की 18 कंपनी तैनात.

; 45 गिरफ्तार, कर्फ्यू लगा

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में शुक्रवार को रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान शुरू हुई हिंसा का दौर शनिवार को भी जारी रहा. शांति बनाए रखने के लिए सासाराम और बिहारशरीफ में पुलिसबल की 18 कंपनी तैनाती की गई हैं. कर्फ्यू लगाना पड़ा है.जानकारी के अनुसार, हिंसा की घटनाओं को लेकर अभी तक 45 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है.सासाराम में शुक्रवार से और बिहारशरीफ में शनिवार से इंटरनेट सेवा बंद है. सासाराम में हालात को देखते हुए एटीएस एसपी संजय कुमार सिंह के साथ आठ अतिरिक्त डीएसपी भी तैनात किए गए हैं.एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि रोहतास में दो प्राथमिकी दर्ज कर 18 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि बिहारशरीफ में आठ प्राथमिकी दर्ज कर 27 आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है.

दर्जनों अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है, जिनकी तलाश जारी है. दोनों स्थानों पर शनिवार को प्रभावित थाना क्षेत्रों में शांति समिति की बैठकें की गईं.इनमें दोनों पक्षों के लोगों को भी बुलाकर बातचीत कर समझाया गया है. लोगों ने माना कि कुछ आपसी मतभेद की वजह से हिंसक झड़प हो गई है. विधि-व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए एसटीएफ के डीएसपी को भी तैनात किया गया है.बिहार के नालंदा जिले के बिहारशरीफ में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई हिंसा शनिवार को एक बार फिर भड़क उठी. यहां बनौलिया, बड़ी सकुनत और पहाड़पुरा इलाके में दो गुटों के भिड़ने की खबर सामने आई. दोनों के बीच कई राउंड फायरिंग भी हुई.फायरिंग में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.इसके बाद से ही शहरी क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

पथराव में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. बसार बिगहा व खासगंज मोहल्ले में भी दो पक्षों के बीच पथराव की घटना हुई, जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर पुलिस ने नियंत्रित कर लिया., घटना के बाद डीएम-एसपी दलबल के साथ बनौलिया मोहल्ला पहुंचे और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. प्रशासन माहौल को नियत्रित करने में जुटा हुआ है. सभी जगहों पर पुलिस बल के सााथ अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है. शहरी क्षत्र में कर्फ्यू लगा दी गई है.

bihar voilence