एकजुट विपक्ष 2024 में कर सकता है चमत्कार.

सिटी पोस्ट लाइव : तृणमूल कांग्रेस के राज्य सभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताते हुए 23 जून को प्रस्तावित विपक्षी दलों की बैठक को नई दिशा दिखाने वाला बताया है.सिन्हा ने  कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में चमत्कार हो सकता है. उन्होंने विपक्षी दलों की बैठक को लेकर कहा कि विपक्ष की एकता का सवाल नहीं है; बल्कि नई सरकार का फॉर्मेशन है. नई सरकार कैसी होगी, नई सरकार की दिशा क्या होगी इसमें यह दिखेगा. उन्होंने इस बात की खुशी जताई कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक में भाग लेने के लिए सहमत हो गई हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि 23 जून को पटना में होनेवाली बैठक चुनाव में गेम चेंजर का काम करेगी. इस बैठक में विपक्ष के सारे महारथी आ रहे हैं.कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आने को लेकर बिहारी बाबू ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है ममता बनर्जी जी भी आ रही हैं. एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत आ रही हैं, यह काफी शुभ संकेत है. पत्रकारों के इस सवाल पर कि क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी यह मटेरियल हैं? इस पर उन्होंने कहा कि यहां कौन नहीं है मैटेरियल, जिसके पास संख्या बल हो वह पीएम मैटेरियल है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभी तक अपने आपको पीएम मैटेरियल नहीं बताया है.

उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि कर्नाटक में जिस तरह बीजेपी  के लोगों ने बजरंग दल को बजरंगबली के रूप में पेश किया और रिलिजन का कार्ड खेला, यह उल्टा पड़ गया. कांग्रेस को बजरंगबली का भी आशीर्वाद मिला और जनता जनार्दन का भी आशीर्वाद मिला. उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता के बाद बहुत बड़ा चमत्कार होगा और सारी सीटें विपक्ष की झोली में आएंगी.

Opposition Unity