विभाग के साथ मुख्यमंत्री भी पुल टूटने के लिए जिम्मेवार:मांझी.

जीतन राम मांझी चाहते हैं पुल की CBI जांच हो लेकिन तेजस्वी यादव इसके लिए नहीं हैं तैयार .

सिटी पोस्ट लाइव : पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है.उन्होंने भागलपुर-खगड़िया में गंगा नदी पर बन रहे पुल के टूटने की सीबीआई जांच की मांग कर दी है.गौरतलब है कि पुल की जांच सीबीआई से कराने की मांग पहले ही तेजस्वी यादव खारिज कर चुके हैं. पुल गिरने को लेकर पूर्व सीएम मांझी ने विभाग को जिम्मेवार ठहराते हुए  कहा कि मुख्यमंत्री तो सभी चीजों के लिए जवाबदेह हैं, लेकिन विभाग की भी जिम्मेवारी बनती है.

जीतन राम मांझी ने कहा कि उसमें CBI जांच होनी चाहिए, जो इन्क्वायरी की जा रही है वह पर्याप्त नहीं है. जो चोर हैं, उसी को इन्क्वायरी का मौका दिया जाएगा तो वह क्या करेगा?यहां के टेक्निकल एक्सपर्ट या फिर जहां से पुल का नक्शा पास करवाया, उन्हें पहले सोच लेना चाहिए था कि यह ठीक है कि नहीं है. जब सारा पैसा खर्च हो गया और लैप्स कर गया तो यहां के टेक्नोक्रेट को पनिश करना चाहिए. मैं समझता हूं कि इसमें सरकार का कोई दोष नहीं है.

मांझी ने बताया बुधवार को जब हमने अपने विधायकों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की तो उन्हें बताया कि हमारे विधायक कहते हैं कि विकास के कार्यों के लिए आवेदन देने पर कार्रवाई नहीं होती. समाधान यात्रा के दौरान भी मुख्यमंत्री के सामने विधायकों ने अपनी बातें रखी थी, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला. हम चार विधायक और एक मंत्री जो पार्षद हैं मिलकर मुख्यमंत्री से कहा कि जो आवेदन हमारे माननीय देते हैं उस पर कार्रवाई करवाइए, ताकि विकास का काम तेजी से हो सके.

Jitan Ram Manjhi