पटना पहुंचे अमित शाह, लगे जय श्रीराम के नारे.

सासाराम में हिंसा के कारण सभा रद्द, नवादा में आज करेंगे जनसभा, सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध.

सिटी पोस्ट लाइव : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिनों के बिहार दौरे पर पटना पहुंच गए हैं. पटना एयरपोर्ट पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी , केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, रविशंकर प्रसाद, विजय सिन्हा, राधामोहन सिंह सहित कई नेताओं ने उनका स्वागत किया. एयरपोर्ट पर जय श्रीराम के नारे लगे. एयरपोर्ट से निकल कर अमित शाह होटल मौर्या पहुंचे.अमित शाह की आज दो अप्रैल को होने वाली सासाराम की सभा स्थगित कर दी गई है. जिले में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद धारा-144 लगाई गई है.आज नवादा में अमित शाह एक जनसभा करेंगे.

 

अमित .शाह के सासाराम दौरे के स्थगित होने के बाद से सियासत गर्म है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने दौरा रद्द होने पर नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि उनसे बिहार नहीं संभल रहा है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में विधि व्यवस्था पर सवाल उठाना ठीक नहीं है. कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ा है. पुलिस अपना काम कर रही है.अमित शाह का कार्यक्रम रद्द होने के बाद भारतीय जनता पार्टी काफी आक्रोशित है. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा समेत एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपा.

 

बीजेपी ने राज्यपाल को दिए ज्ञापन में कहा है कि सासाराम में गृहमंत्री का तय कार्यक्रम स्थगित होना बिहार सरकार की प्रशासनिक विफलता है. यह सुरक्षा इंतजामों की अनदेखी का नतीजा है. जहां गृह मंत्री का कार्यक्रम था, वहां इतनी बड़ी घटना के बाद भी पुलिस ने फ्लैग मार्च नहीं किया. केंद्र सरकार से एक्सट्रा फोर्स की मांग नहीं की. ऐसा सासाराम ही नहीं, खुद मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा में भी हुआ है. यह बताता है कि राज्य में पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है. इसलिए आग्रह है कि इन स्थितियों का संज्ञान लें.

bihar voilence