तेजस्वी यादव के खिलाफ दर्ज हो गया एक और मामला.

दिल्ली में ED ने की तेजस्वी से पूछताछ, ऐसी फंसी गुत्थी-

सिटी पोस्ट लाइव : लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में मंगलवार को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से नई दिल्ली स्थित प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में लम्बी पूछताछ हुई. सूत्रों के अनुसार पूछताछ के बाद इडी की ओर से उनके विरूद्ध एक और मामला दर्ज कराया गया है. यह धन-शोधन निवारण अधिनियम के तहत दर्ज हुआ है.इस मामले में तेजस्वी से अलग से पूछताछ होगी. इससे पहले 26 मार्च को सीबीआई ने इसी मामले में तेजस्वी से पूछताछ की थी.

पूछताछ के बाद इडी कार्यालय से निकलने के बाद तेजस्वी ने कहा कि केंद्र की हर एजेंसी से पूछताछ में वह सहयोग कर रहे हैं.लेकिन सच यह है कि इस प्रकरण में कोई घोटाला नहीं हुआ है. इस मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, सांसद मीसा भारती और लालू प्रसाद के सहयोगी पूर्व विधायक भोला यादव सहित कई अन्य लोगों से सीबीआइ पूछताछ कर चुकी है. लालू और उनसे जुड़े लोगों के ठिकाने पर भी छापेमारी हुई है.

सूत्रों के अनुसार इडी के छापे के दौरान अब तक लालू प्रसाद के स्वजनों के ठिकाने से अकूत संपत्ति मिली है. ये छापे एकसाथ 24 जगहों पर पड़े थे. जांच में यह भी पता चला है कि लालू प्रसाद प्रसाद के रेल मंत्रित्व काल में बड़े पैमाने पर जमीन के बदले रेलवे में नौकरियां दी गई थीं.हालांकि तेजस्वी यादव ईडी और सीबीआई को खुली चुनौती देते रहे हैं.

Land For Jobs Scam