पटना में चौथे दिन भी ऑटो चालकों की हड़ताल जारी.

:लोगों की बढ़ी परेशानी, कोई अस्पताल जाने के लिए भटक रहा तो किसी को एग्जाम सेंटर जाना है

सिटी पोस्ट लाइव : पिछले चार दिन से पटना में जारी ऑटो की हड़ताल से लोग बेहाल हैं.पटना जंक्शन के टाटा पार्क ऑटो स्टैंड को हटाने को लेकर ऑटो चालकों की हड़ताल सोमवार को भी जारी है. ऑटो चालक पटना जंक्शन के फुटपाथी दुकानदारों के साथ सीएम नीतीश के घेराव करने का ऐलान कर दिया है. सुबह से ही पूर्वी क्षेत्र में ऑटो चलाने वाले ड्राइवर पटना जंक्शन के पास पहुंच गए हैं.

पूर्वी क्षेत्र में ऑटो चलाने वाले सभी ऑटो को रोका जा रहा है. फुटपाथी दुकानदारों को भी अपने साथ लाने की कोशिश की जा रही है. संघ के लोग माइक से अनाउंस कर रहे हैं. फिलहाल एक-दो ऑटो पटना के पूर्वी क्षेत्र से आ रही है, जिसे पटना जंक्शन पर रोका जा रहा है. अगले कुछ घंटों में पूरी तरह से बंद हो जाएगा. बिहार के नवादा जिले से दंपती आईजीआईएमएस अस्पताल इलाज के लिए जाना चाहते हैं. लेकिन, पटना जंक्शन उतरते ही उन्हें एक भी ऑटो रिक्शा नहीं मिल रहा. इससे उनकी परेशानी बढ़ गई है.

ऑटो रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष पप्पू यादव ने साफ कहा है कि वह पिछले 3 दिनों से हड़ताल पर हैं. लेकिन न तो प्रशासन और न ही सरकार उनकी सुध लेने आई. उन्होंने कहा कि वो लोग तीन दिन से भूखे प्यासे सड़क पर हैं और उनके बच्चे घर पर भूखे हैं. सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही.सीएम हाउस के घेराव के दौरान लाठीचार्ज को लेकर पप्पू यादव ने कहा कि उनके पेट पर लात मारी जा रही है, अगर पीठ पर भी पड़ती है तो कोई फर्क नहीं पड़ता है. संघ अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि हमारा आंदोलन चलता रहेगा. इसके बाद भी अगर कोई सुनवाई नहीं होती तो 5 सितंबर को पटना बंद करेंगे.

 पटना जंक्शन के पास बन रहे ढाई एकड़ जमीन पर पार्किंग को लेकर संघ अध्यक्ष पप्पू यादव ने बताया कि नगर निगम कहती है कि ढाई एकड़ में ऑटो स्टैंड की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी. लेकिन वो जमीन रेलवे की है और रेलवे वहां पार्किंग बनवा रहा है. नगर निगम इसमें थोड़ी सी जगह ऑटो चालकों के लिए रखेगा. जहां से जीपीओ से फुलवारी के लिए यात्री ऑटो ले सकेंगे. इसे लेकर जब हमने नगर निगम आयुक्त अनिमेष पाराशर को कहा कि आप हमें लिखित में दीजिए कि ढाई एकड़ में बनने वाला पार्किंग ऑटो चालकों के लिए होगी, तो वो नहीं माने.

auto strike