नए सिरे से बनेगा भागलपुर पुल’, कॉन्ट्रैक्टर को देना होगा खर्च.

तेजस्वी यादव बोले- सरकार पर नहीं आने देंगे बोझ,

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के  डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि अगुवानी-सुल्तागंज महासेतु सीएम नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है .इस पुल का निर्माण  समय सीमा के भीतर ही नए सिरे से कराया जाएगा.उन्होंने कहा कि  जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.नये  पुल के निर्माण का खर्च कंपनी से वसूला जाएगा.गौरतलब है कि बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल 1710 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तागंज पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़कर गंगा नदी में विसर्जित हो चुका है. पिछले आठ साल से बन रहे इस पुल के गिरने के बाद लोगों के मन में यह सवाल है कि पुल बनने में और कितना समय लगेगा.

मंगलवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि पुल बनाने वाली कंपनी एसपी सिंगला को राज्य सरकार ने शो कॉज नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है. जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.दुबारा  पुल निर्माण का खर्चा का बोझ  कंपनी को उठाना होगा. सरकार पर राशि का बोझ नहीं आने देंगे.

अगुवानी घाट पर गंगा नदी के ऊपर बन रहे पुल के ध्वस्त होने का मामला पटना हाई कोर्ट पहुंच गया है. हाई कोर्ट एक लोकहित याचिका दायर की गई है. यह याचिका में कहा गया है कि भ्रष्टाचार, घटिया निर्माण सामग्री और निर्माण कंपनी के घटिया कार्य से यह पुल दोबारा टूटा है. इस याचिका के माध्यम से कोर्ट से इस मामले की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराए जाने की गुहार की गई है. याचिका में भी निर्माण कंपनी को काली सूची में डालकर जिम्मेदार लोगों से पुल टूटने से हुई क्षति वसूली की मांग की गई है.

tejasvi yadav