बिहारशरीफ में BJP का धरना, CM पर किया अटैक.

; 8 मई को राज्‍यपाल से करेंगे मुलाकात

सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में पहुँच कर शुक्रवार को बीजेपी नेताओं ने धरना दिया.बीजेपी  के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने स्थानीय परिसदन में प्रेस वार्ता कर महागठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा.उन्होंने  कहा कि नीतीश कुमार मेमोरी लॉस सीएम बन गए हैं. 1977 से लेकर अब तक नीतीश कुमार ने कई लोगों को भूलने का काम किया. उन्होंने कहा कि रामनवमी जुलूस में बिहारशरीफ में जिस तरह की घटना हुई यह सरकार व प्रशासन की नाकामी का नतीजा था.अगर घटना के दिन पुलिस सक्रिय होती तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती. बिहार में तुष्टिकरण की राजनीति हो रही है.

सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार नहीं चाहते थे कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कार्यक्रम हो. इसलिए जानबूझ कर इस तरह का षड़यंत्र रची गई थी.चौधरी ने कहा कि आगामी लोस चुनाव में हम 40 सीट पर जीत दर्ज करेंगे और नीतीश को खाता भी नहीं खोलने देंगे.चौधरी ने कहा कि इस पूरे प्रकरण को लेकर भाजपा का एक शिष्टमंडल आठ मई को राज्यपाल से मिलकर नीतीश सरकार के विरोध में ज्ञापन सौंपेंगे.भाजपा के विधान मंडल के नेता विजय सिन्हा ने कहा कि पूर्व में ही हम बिहारशरीफ आकर रामनवमी में हुए घटना की सि‍टिंग जज के नेतृत्व में जांच कराने की मांग की थी और आज भी कर रहा हूं.उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सनातन धर्म के मानने वाले हैं. भाजपा हर जाति समुदाय का विकास चाहती है, लेकिन वर्तमान सरकार प्रशासन पर दवाब बनाकर तृष्टिकरण की राजनीति कर रही है.

आज अल सुबह तकरीबन चार बजे राम-जानकी की मूर्ति को रथ पर सवार कर बिना किसी सूचना के प्रशासन ने कर्फ्यू जैसा माहौल बनाकर पूरी बंदोबस्ती से बाबा मणिराम के अखाड़ा पर ले आई.अपनी गलती को छिपाने के लिए सरकार प्रशासन पर दवाब बनाकर इस तरह का खेल खेल रही है. उन्होंने कहा कि राष्ट्र की एकता को बांधने की कोशिश करने वाले खुद ही जल जाएंगे.

प्रशासन द्वारा राम जनकी मूर्ति को चोरी चुपके बाबा मणिराम के अखाड़े पर स्थापित करने के विरोध में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा और प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी मंदिर परिसर के सीढ़ियों पर धरने पर बैठ गए, उनके साथ कई कई अन्य बीजेपी नेता भी मौजूद थे.विजय सिन्हा ने कहा कि यह किसी धर्म के साथ अन्याय है. बिना किसी सूचना के कफ्यू जैसा माहौल बनाकर आनन-फानन में मूर्ति स्थापित कर दिए. यह काफी शर्मशार करने वाली है.

BJP DHARNA