केजरीवाल को CBI की नोटिस, समर्थन में उतरे नीतीश कुमार.

सिटी पोस्ट लाइव : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति केस में CBI ने पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है. एजेंसी ने उन्हें 16 अप्रैल को सुबह 11 बजे CBI दफ्तर बुलाया है.अब तक जांच एजेंसियों की कार्रवाई पर कुछ भी कहने से बचने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अरविन्द केजरीवाल पर प्रतिक्रिया देने में देर नहीं की है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के CM केजरीवाल का समर्थन करते हुए कहा कि केजरीवाल अच्छा काम कर रहे हैं. उनकी बहुत इज्जत है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने विकास के बहुत काम किए हैं. ऐसे वक्त में दिल्ली के मुख्यमंत्री CBI को खुद जवाब देंगे, विपक्ष भी एकजुट हो रहा है.

 

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल के पक्ष में अपनी बात रखी और केंद्र सरकार पर हमला किया. उन्होंने लिखा है कि भारत का संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं के खिलाफ अपने पालतू तोतों का दुरुपयोग कर रही है.11-12 अप्रैल को विपक्षी एकता के लिए सकारात्मक पहल होते ही तिलमिलाई भाजपाई सरकार के दिलों – दिमाग में बदले की भावना भड़क उठी और अरविंद केजरीवाल को CBI का नोटिस मिल गया. 81,000 करोड़ का कॉर्पोरेट घोटाला उन्हें दिखाई ही नहीं देता है.

 

ललन सिंह ने आगे लिखा है कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) पर आबकारी नीति मामले में अदालत को झूठे सबूतों से गुमराह करने का आरोप लगाया है. ये कुछ भी करें, विपक्षी एकता की कोशिश जारी रहेगी. देश और देशवासियों को फासीवादी ताकतों से बचाना है, 2024 में भाजपा मुक्त भारत होगा.गौरतलब है कि बिहार में जब सीबीआई और ईडी ने तेजस्वी यादव और उनके परिवार के खिलाफ कारवाई की तो मुख्यमंत्री और ललन सिंह की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी.

CM Nitish Kumar