दंगा पर CM नीतीश ने की समीक्षा बैठक, सख्त कार्रवाई के निर्देश.

सिटी पोस्ट लाइव : रामनवमी के दिन सासाराम और नालंद में शुरू हुई हिंसा का दौर जारी है.आज सोमवार की सुबह सासाराम में बम बिस्फोट की वारदात से लोग दहशत में हैं.हालांकि इस बिस्फोट में किसी को कोई नुकशान नहीं पहुंचा है. सासाराम और नालंदा के बिहारशरीफ में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में रविवार को उच्चस्तरीय बैठक हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बिहारशरीफ में हुई हिंसा के मृतकों के परिजन को पांच लाख का मुआवजा देने का निर्देश दिया. साथ ही सीएम नीतीश ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखें. उपद्रवियों की पहचान कर उन पर सख्त कार्रवाई करें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में रहे. नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक में मौजूद मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और डीजीपी आरएस भट्टी को यह निर्देश दिया कि सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अविलंब बात करें और पूरी जानकारी लें.मुख्यमंत्री ने बैठक में भाग लेने अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि किसी भी परिस्थिति में कोई गड़बड़ी नहीं कर पाए. विधि-व्यवस्था बनाकर रखें.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पटना प्रमंडल के आयुक्त, शाहाबाद रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक, रोहतास व नालंदा के डीएम-एसपी से बात कर मौजूदा स्थिति की जानकारी अपने स्तर पर ली. मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी आरएस भट्टी व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डा. एस सिद्धार्थ सहित कई आला अधिकारी उपस्थित थे. वहीं बिहारशरीफ में दंगे के दौरान एक व्यक्ति की मौत के बाद सीएम ने मृतक के परिजनों को पांच लाख के अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है.

bihar voilence