RJD नेता जगदानंद के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पहली बार बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की अगुवाई में 13 से 17 मई तक हनुमंत कथा आयोजित है.ये कथा पहले पटना के गांधी मैदान में होनी थी लेकिन जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी.अब ये कथा नौबतपुर के तरेत् पाली मठ में हो रही है. इस पांच दिवसीय आयोजन को लेकर राजनीति गर्म है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राज्य सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव और शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने आयोजन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. राजद नेताओं के विरोध को देखते हुए भाजपा हमलावर हो गई है. भाजपा के साथ वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पक्ष में उतर आए हैं.

भाजपा नेता ने राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह पर पंडित धीरेन्‍द्र शास्‍त्री के खि‍लाफ अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है.केंद्रीय मंत्री ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने महागठबंधन सरकार को चुनौती दे दी है कि कहा कि दम है तो बिहार में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को गिरफ्तार कर के दिखाएं. मुसलमानों को खुश करने के लिए मंत्री और नेता कुछ भी बयान दे रहे हैं.पटना के गांधी मैदान में समुदाय विशेष को कार्यक्रम की अनुमति दे दी, लेकिन धर्म गुरुओं को रोका जा रहा है. इससे साफ है कि बिहार में हनुमंत कथा को रोकने का षडयंत्र किया जा रहा है. यह सीधे-सीधे करोड़ों सनातनियों के आस्था पर चोट पहुंचाने की कोशिश है.

 भाजपा विधान मंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने महागठबंधन सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव पर पलटवार करते हुए कहा है कि बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बिहार आने से कोई नहीं रोक सकता. कोई भी धार्मिक गुरु हमारे बिहार में आते हैं, तो जनता श्रद्धा से सम्मान करेगी. विरोध करनेवालों का मुंह काला करेंगे.वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी ने कहा है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पास जो दिव्य शक्तियां हैं, उससे वो बिहार का कुछ भला करें. बिहार में सबका स्वागत करता है. जो भी बिहार आना चाहते हैं, वो बिहार आएं. यहां घूमें, राज्य को देखें और बिहार का भला करें.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने हनुमंत कथा के आयोजन को लेकर कहा है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जैसे लोगों को सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए.यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह (शास्त्री) जेल में नहीं हैं. भाजपा बिहार में सांप्रदायिक गुंडों को खड़ा कर रही है. इस देश के लोगों की संतों पर बहुत आस्था है, लेकिन भाजपा उसे नष्ट कर रही है. बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा है कि लालकृष्ण आडवाणी को लालू यादव ने जेल भेजा था. तेजस्वी यादव बाबा बागेश्वर को जेल भिजवाएंगे. किशनगंज में मीडिया से बात करते हुए शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने बाबा बागेश्वर को अपने हरकतों से बाज आने की चेतावनी दी.राज्य सरकार के पर्यावण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव ने तो चेतावनी ही दे दी है। मंत्री ने दो टूक कहा है कि हमारी ताकत भी शास्त्री देख लेंगे. मेरी पूरी सेना तैयार है. वे लोग भूल रहे हैं कि बिहार में किसकी सरकार है.

DHIRENDRA SHASTRI