नगर निकाय के 805 पदों के लिए मतगणना शुरू.

सिटी पोस्ट लाइव : राज्य के 31 जिलों में शुक्रवार को संपन्न हुए नगर निकाय चुनाव व उपचुनाव की मतगणना आज रविवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है.वार्ड पार्षद, उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद पद के प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला आज हो जाएगा.राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा कुल 805 पदों के लिए मतदान कराया गया था, जिसका आज  परिणाम घोषित किया जाएगा. आयोग का दावा है कि ईवीएम से प्राप्त आंकड़ों का ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकग्निशन सिस्टम (ओआरसी) से परिणामों की घोषणा की जाएगी.

मतदान के बाद सभी ईवीएम को स्ट्रोंग  रूम में डिजिलॉक से बंद किया गया था. डिजिलॉक को मतगणना से पूर्व निर्धारित समय पर निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंटों की उपस्थिति में खोला गया.सभी काउंटिंग सेंटरों पर सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती की गई है.काउंटिंग सेंटर पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर आयोग स्तर पर कंट्रोल रूम गठित किया गया है. इसका नंबर 18003457243 है, जिसपर शिकायत की जा सकती है.

आयोग ने कहा है कि कोई भी मतदाता या प्रत्याशी नगर निकाय चुनाव का परिणाम ऑनलाईन देख सकता है. राज्य निर्वाचन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर मतदाता कॉर्नर या अभ्यर्थी कॉर्नर को क्लिक कर परिणाम वाले मेनू से परिणाम देखा जा सकता है.

Bihar Municipal By-Election Result