बिहार में जारी दंगों पर गृह मंत्री अमित शाह ने लिया संज्ञान.

राज्यपाल से लिया जायजा ,केंद्र सरकार राज्य में अर्धसैनिक बलों की करेगी तैनाती.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में जारी दंगों पर गृह मंत्री अमित शाह ने लिया संज्ञान लिया है.उन्होंने राज्यपाल से बात की है और राज्य में अर्धसैनिक बलों की होगी तैनाती करने का आश्वासन दिया है. बिहार में फैली हिंसा के मद्देनजर केंद्र सरकार राज्य में अर्धसैनिक बलों की तैनाती करेगा. कुछ कंपनियां बिहार के संवेदनशील इलाकों में तैनात हो गई हैं और कुछ कंपनियां आज बिहार पहुंच जाएंगी. अर्धसैनिक बलों की तैनाती राज्य पुलिस को सहयोग करने के लिए और राज्य में शांति स्थापित करने के लिए की गई है.

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बिहार आए हैं. पहले से प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार उन्हें सासाराम और नवादा जाना था. अमित शाह को सासाराम में सम्राट अशोक की जयंती कार्यक्रम में शामिल होना था. लेकिन, सासाराम (Sasaram) में हुए आपसी तनाव के कारण वहां का कार्यक्रम रद्द हो गया. अब रविवार 2 अप्रैल को अमित शाह सिर्फ नवादा की सभा को संबोधित करेंगे. वहीं बिहार दौरे पर आए अमित शाह का कार्यक्रम सासाराम के साथ-साथ पटना के दीघा में भी रद्द हुआ है.

बिहार के सासाराम में बीते 48 घंटे से भी अधिक समय से दो पक्षों के बीच बवाल जारी है. शुक्रवार रात भी अलग-अलग इलाकों में हंगामा और पत्थरबाजी की गई. दरअसल सासाराम में रामनवमी के जुलूस के बाद दो पक्षों में तनाव हो गया, जिसके बाद शहर के अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा और दो समुदायों के बीच पथराव और आगजनी के बाद इंटरनेट को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. वहीं पूरे रोहतास जिले में धारा 144 (Section- 144 Imposed) लागू कर दिया गया है. वहीं आज रविवार को सासाराम में होने वाले गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को भी रद्द कर दिया गया है.

amit shahbihar voilence