आनंद मोहन से लालू यादव के नहीं मिलने की इनसाइड story.

सिटी पोस्ट लाइव : बाहुबली नेता पूर्व सांसद आनंद मोहन  की रिहाई के लिए जेल कानून में संशोधन करवाने वाले RJD नेता लालू यादव का रुख बदल गया है.खबर के अनुसार लालू यादव ने आनंद मोहन  से मिलने से इनकार कर दिया है.RJD  के एक नेता के अनुसार आनंद मोहन पिछले दिनों राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने लालू-राबड़ी के 10 सर्कुलर आवास पहुंचे थे. उनकी गाड़ी 10, सर्कुलर रोड के गेट पर रूकी रही और अदंर मैसेज भेजा गया कि आनंद मोहन मिलने आए हैं. लेकिन, लालू–राबड़ी आवास के बाहर 10 मिनट तक इंतजार करने के बावजूद आनंद मोहन के लिए गेट नहीं खुला.

आनंद मोहन अपनी गाड़ी में बैठे इंतजार करते रहे, लेकिन उसके बाद अंदर से ये मैसेज आया कि साहब (लालू यादव) अभी मुलाकात नहीं करेंगे. मिली जानकारी मुताबिक, आनंद मोहन की भारी बेइज्जती के बाद उनके परिवार में बौखलाहट है और इसके बाद से ही आनंद मोहन का परिवार तेवर दिखा रहा है. अब चेतन आनंद मनोज झा के उस भाषण को मुद्दा बना रहे हैं, जो उन्होंने महिला आरक्षण बिल पर राज्यसभा में चर्चा के दौरान दिया था. इसमें उन्होंने समाजवाद की बात करते हुए ठाकुरों और ब्राह्मणों की चर्चा की थी.

चेतन आनंद ने फेसबुक पर लिखा , ”हम ठाकुर साहब हैं. हम सबको साथ लेकर चलते हैं. इतिहास में सबसे अधिक बलिदान हमारा है. समाजवाद में किसी एक जाति को टार्गेट करना समाजवाद के नाम पर दोगलापन के अलावा कुछ नहीं. जब हम दूसरों के बारे में गलत नहीं सुन सकते तो अपने (ठाकुरों) पर अभद्र टिप्पणी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे.” फेसबुक पर ये लिखने के साथ ही चेतन आनंद ने लिखा है-”मनोज झा के विचारों का पुरजोर विरोध.”

ANAND MOHAN