ललन सिंह का BJP से सवाल, नीतीश किस समाज से आते हैं?

राहुल गांधी का बोलना पिछड़ों का अपमान, तो नीतीश के DNA पर PM की टिप्पणी का मतलब क्या?

सिटी पोस्ट लाइव : मोदी सरनेम पर टिप्पणी को लेकर मानहानि मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा होने और उनकी संसद की सदस्यता रद्द होने को लेकर विपक्ष की सभी पार्टियां भाजपा के खिलाफ एकजुट हो गई है और इस फैसले का विरोध कर रही है.जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पुराने भाषण का वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार के डीएनए पर सवाल खड़ा किया.

ललन सिंह ने भाजपा नेताओं से सवाल किया अगर मोदी के खिलाफ बोलना पिछड़े वर्ग का अपमान है तो फिर नीतीश कुमार के डीएनए पर सवाल करना क्या पिछड़े वर्ग का अपमान नहीं है? ललन सिंह ने कहा कि भाजपा के छोटे से लेकर बड़े नेता सब मक्खन का कनस्तर लगा कर बोल रहे हैं कि देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ बोलना पिछड़े वर्ग का अपमान हैं. मुझे तो हंसी भी आती है. हम उन्हें 25 जुलाई 2015 की याद दिलाना चाहते हैं, जब प्रधानमंत्री ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के डीएनए पर सवाल खड़ा किया था. भाजपा के नेता जवाब दें कि नीतीश कुमार जी किस वर्ग से आते हैं.

भाजपा के छोटका से लेकर बड़का नेता सब पुरा मक्खन का कनस्तर लगा कर बोल रहे हैं कि “देश के आदरणीय प्रधानमंत्री जी के ख़िलाफ़ बोलना पिछड़े वर्ग का अपमान हैं”… मुझे तो हंसी भी आती है ! हम उन्हें 25 जुलाई 2015 की याद कराना चाहते हैं जब आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने… pic.twitter.com/wYmgThRlPA

जदयू ने जाति की राजनीति को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और नीतीश कुमार के डीएनए पर प्रधानमंत्री की टिप्पणी को लेकर तंज कसा है. मालूम हो कि नीतीश कुमार कुर्मी जाति से संबंध रखते हैं, जो पिछड़े वर्ग में आता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के डीएनए में गड़बड़ी को लेकर साल 2015 में उस समय भाषण दिया था, जब 2014 के आम चुनाव से पहले जदयू और भाजपा की 15 साल पुरानी दोस्ती में दरार आ गई थी और नीतीश कुमार ने राजद से हाथ मिला लिया था.

LALAN SINGH