लालू को बस बेटे की चिंता, नीतीश का ध्यान काम पर नहीं.

सिटी पोस्आट लाइव : आरएलजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार और  लालू यादव पर जमकर हमला किया है. उन्होने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो को नीतीश कुमार की कोई चिंता नहीं है. उन्हें बस अपने बेटे की चिंता है. वो कैसे मुख्यमंत्री बने. विपक्षी एकता की मीटिंग में ही लालू यादव ने इशारों में बता दिया  राहुल गांधी पीएम कैंडिडेट होंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गलतफहमी के शिकार हो चुके हैं. कुशवाहा ने नीतीश पर भी निशाना साधा और कहा  कि मुख्यमंत्री का मन सरकारी काम में नहीं लग रहा है. वो देश के पहले मुख्यमंत्री होंगे, जिन्होंने सीएम का काम छोड़ कर दूसरी चीजों में व्यस्त हैं.

 

ढाई साल पहले नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हुआ करते थे. CM ने यह कहते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को छोड़ा दिया था कि दो पद एक साथ नहीं संभाल सकते हैं. उस वक्त लगा था कि उन्होंने अच्छा काम किया, लेकिन महागठबंधन में जाने और सरकार बनाने के 6 महीने से पहले वो सरकारी काम से अधिक दूसरे काम में रुचि लेने लगे, जिसका रिजल्ट सबके सामने है.कुशवाहा ने कहा कि विपक्षी दलों की बैठक को लेकर जिस तरह से मुख्यमंत्री व्यस्त रहे, उन्होंने अपने दायित्व से मुंह मोड़ लिया है.उनका प्रशासनिक तंत्र मस्त है और जनता त्रस्त है. विकास के नाम पर रुपयों की लूट हो रही है.

 

भागलपुर में सुल्तानपुर में पुल धंसने के मामले में हमारी पार्टी की टीम इंजीनियर हेमंत के नेतृत्व में  टीम जांच करने गई थी.  वहां काम के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हो रही थी. 2023 में काम पूरा होना था. कनाडा की कंपनी ने डिजाइन बनाया था. एसपी सिंगला ने ठेका ले रखा है. पिलर नंबर 8 और 9 के बीच जॉइंट था. वरना पुल पूरा ढह जाता.सरकार अपने लोगों को बचा रही है. विभाग के जूनियर इंजीनियर सहित कई लोगों को बचाया जा रहा है. पुल बनाने वाली कंपनी एसपी सिंगला को दोषी बताया जा रहा है.

 

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जब डिजाइन में फॉल्ट था तो पहली बार पुल गिरने के बाद भी काम क्यों जारी रहा? रिपोर्ट आने का इंतजार सरकार ने क्यों नहीं किया? पेमेंट क्यों नहीं रोका गया? जनता के पैसों का दुरुपयोग हुआ है. हाइ कोर्ट के जज की निगरानी में इस मामले की जांच होनी चाहिए. अगर पुल चालू रहता, तो बड़ा हादसा हो सकता था.जिन लोगों ने भी डिजाइन एप्रूव किया, उनके खिलाफ जांच कर कार्रवाई होनी चाहिए. इस तरह के जो भी प्रोजेक्ट बिहार में चल रहे हैं, उन सभी की जांच होनी चाहिए. सरकारी धन की लूट हो रही है.

upendra kushwaha