लालू यादव ने जताया ‘MY’ समीकरण पर भरोसा.

RJD के उम्मीदवारों की सूचि जारी, 8 यादव और 2 मुस्लिम को बनाया लोक सभा चुनाव का उम्मीदवार.

सिटी पोस्ट लाइव :लम्बे इंतज़ार के बाद आखिरकार RJD ने  लोकसभा के अपने प्रत्याशियों के नाम की औपचारिक घोषणा कर दी है.इसबार भी पार्टी  ने प्रत्याशियों के नाम तय करने में अपने पारम्परिक वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए एमवाई समीकरण (MY Equation) पर फिर से भरोसा जताया है. यादव जाति से आने वाले आठ और मुस्लिम समाज से  दो उम्मीदवार को प्रत्याशी बनाया है.दो रविदास तीन कुशवाहा, एक पासवान, धानुक, गंगोता चौपाल एक-एक और दो सवर्ण उम्मीदवार भी मैदान में होंगे.

 

RJD के उम्मीदवारों की  इस सूची में पांच पूर्व सांसद, एक राज्यसभा सदस्य, सात विधानसभा सदस्य और तीन पूर्व विधानसभा सदस्यों के नाम हैं.RJD ने  छह महिला उम्मीदवार उतारा है.लालू यादव ने अपनी दो बेटियों (रोहिणी आचार्य और मीसा भारती) को टिकट दिया है. सारण संसदीय क्षेत्र से लालू प्रसाद की पुत्री रोहिणी आचार्य चुनावी मैदान में होंगी. पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से लालू प्रसाद की बड़ी पुत्री मीसा भारती चुनाव मैदान में होंगी.

 

गौरतलब है कि मंगलवार को जारी की गई सूची में सिवान संसदीय क्षेत्र (Siwan Lok Sabha Seat) से किसी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है. इस सीट के लिए पूर्व से कई नामों की चर्चा रही है.यहाँ से चुनाव मैदान में मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब के निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरने की चर्चा है.

RJD Candidates List