लैंड फॉर जॉब्स स्कैम: अब 8 मई को होगी सुनवाई.

राबड़ी के साथ मीसा पहुंची कोर्ट, 4 हफ्ते में राउज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश करेगी CBI

सिटी पोस्ट लाइव : रेलवे में नौकरी बदले जमीन लेने के मामले में बुधवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने आरोपियों की चार्जशीट कॉपी देने को कहा है. CBI ने इस मामले में कोर्ट से सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश करने के लिए 4 हफ्ते का वक्त मांगा है. कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 8 मई की तारीख रखी है.सुनवाई के लिए राबड़ी और मीसा भारती दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे थे.लेकिन लालू आज सुनवाई के दौरान मौजूद नहीं थे.

लालू यादव के वकील के अनुसार लालू यादव स्वस्थ नहीं हैं.दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 मार्च को हुई सुनवाई में लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और मीसा भारती को 50 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दे दी थी.यह मामला तब का है जब लालू प्रसाद 2004 से 2009 के बीच देश के रेल मंत्री थे. तब रेलवे के ग्रुप डी के अभ्यर्थियों से जमीन लेकर नौकरी देने का आरोप है.इस मामले में सीबीआई ने जांच के बाद लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत16 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर रखा है.

सीबीआई का मानना है कि रेलवे की प्रक्रिया का उल्लंघन करके अवैध तरीके से नियुक्तियां की गईं. सीबीआई ने पिछले साल 18 मई को लालू यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया था. 6 मार्च को सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी के पटना स्थित सरकारी आवास पर राबड़ी देवी से पूछताछ की थी. इसके बाद ईडी ने 10 मार्च को रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्य समेत कई करीबियों के घर छापेमारी की थी. 24 ठिकानों पर छापेमारी हुई थी.

land for job scam