‘लालू-बालू के रिश्ते से पुलिस पर बढ़े माफिया के हमले’.

सिटी पोस्ट लाइव : बीजेपी नेता सुशील मोदी ने खनन विभाग के अधिकारियों पर बालू माफिया के हमले को लेकर बिहार सरकार पर निशाना साधा है.उन्होंने कहा है कि बिहार में लालू और बालू का रिश्ता अटूट है, इसलिए राजद के सत्ता में आते ही बालू माफिया का दुस्साहस बढ़ जाता है.इसी का परिणाम है कि महिला अधिकारी पर जानलेवा हमला हुआ. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खनन विभाग लालू प्रसाद की पार्टी को सौंप कर बिल्ली को दूध की रखवाली देने-जैसा फैसला किया है.

बालू माफिया सुभाष यादव को राजद ने चतरा से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया था. दूसरे बालू माफिया राजद के पूर्व विधायक अरुण यादव दुष्कर्म के मामले में जेल की सजा काट रहे हैं.उन्होंने कहा कि इन्हीं सुभाष यादव और अरुण यादव ने राबड़ी देवी के आठ फ्लैट एक ही दिन में पांच करोड़ 28 लाख में खरीदे थे.बालू माफिया राजद की राजनीतिक फंडिंग करता है. यही वजह है कि पिछले छह माह पुलिस पर बालू माफिया के हमले के एक दर्जन से ज्यादा घटनाएं हुईं.बिहटा-मनेर-बिक्रम इलाके में राजनीतिक संरक्षण-प्राप्त बालू माफिया के हमले की एक घटना में 1000 राउंड गोलियां चली थीं.

नीतीश कुमार में बालू माफिया पर कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है, इसलिए अवैध खनन बढ़ रहा है और राजस्व वसूली घट रही है.उन्होंने कहा कि कैग की रिपोर्ट के अनुसार खनन विभाग में फर्जी चालान से स्कूटर, कार, एंबुलेंस में बालू की ढुलाई से विभाग को 355 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.उन्होंने कहा कि इसके साथ ही वर्ष 22-23 में अवैध खनन के कारण राजस्व में लक्ष्य से 500 करोड़ रुपया कम संग्रह हुआ.

SUSHIL MODI