‘निषादों को 5 किलो चावल नहीं आरक्षण चाहिए’.

CM नीतीश के गृह जिला नालंदा पहुंची मुकेश सहनी की निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा.

 

सिटी पोस्ट लाइव :  विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी अपनी निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा को लेकर बुधवार को  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा पहुंचे.मुकेश सहनी ने लोगों को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार को नौकरी के सवाल पर घेरते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक साल 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किए थे, लेकिन आज नौ साल के बाद भी नौ लाख लोगों को भी नौकरी नहीं मिला.

उन्होंने मंदिर, मस्जिद मुद्दे पर भी भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मंदिर बनाना समाज का काम है. सरकार का काम अस्पताल, स्कूल बनाना है. उन्होंने कहा कि निषाद के बच्चे आज सही इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं. इस दौरान मुकेश सहनी ने आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए सभी बच्चों को पढ़ाने और अपने अधिकार के लिए संघर्ष करने के लिए हाथों में गंगा जल देकर पूर्वजों और अपने कुल देवता को साक्षी मानकर संकल्प कराया.

उन्होंने कहा कि अब निषाद उन्हीं के साथ होगा जो हमारे बच्चो के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए आरक्षण की बात करेगा.उन्होंने साफ लहजे में कहा कि निषादों को पांच किलो अनाज नहीं चाहिए. अब हमें अपने बच्चों की नौकरी के लिए आरक्षण चाहिए. उन्होंने जोर देकर कटाक्ष करते हुए कहा कि पांच किलो अनाज देकर ये हमें गुलाम बनाना चाहते हैं.

mukesh sahani