रामनवमी की शोभायात्राओं पर हमले नहीं रोक पाई नीतीश सरकार.

सिटी पोस्ट लाइव : सासाराम और बिहारशरीफ में भड़की हिंसा के लिए बीजेपी ने नीतीश सरकार को जिम्मेवार ठहराया है. बीजेपी नेता, राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि एक खास समुदाय के आपराधिक तत्वों के प्रति नरमी के कारण नीतीश सरकार बिहारशरीफ और सासाराम में रामनवमी शोभायात्राओं पर हमले नहीं रोक पाई. आगजनी-पथराव की घटनाओं के बाद राम-भक्तों की ही धरपकड़ हो रही है. मोदी ने कहा कि अति संवेदनशील सासाराम में तो जानबूझकर उपद्रवी तत्वों को छूट दी गई, ताकि वहां अशांति हो और गृह मंत्री अमित शाह की रैली न हो सके.उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि महागठबंधन सरकार नहीं चाहती थी कि भाजपा सासाराम में सम्राट अशोक की जयंती मनाए.

मोदी ने कहा कि सासाराम में जिन तत्वों ने सम्राट अशोक के शिलालेख जैसे पुरातात्विक स्थल पर कब्जा कर उसे एक धर्म-विशेष की पहचान से जोड़ने की कोशिश की थी.वे अतिक्रमण हटाने में केंद्र सरकार की पहल से नाराज थे और बदला लेने के लिए मौके के इंतजार में थे. उन्होंने कहा कि यदि स्थानीय प्रशासन का खुफिया तंत्र कारगर होता और उपद्रवी तत्वों की एहतियातन गिरफ्तारी होती, तो रामनवमी शांतिपूर्ण संपन्न होती.

मोदी ने कहा कि बिहारशरीफ और सासाराम के ये वही स्थान हैं, जहां पहले भी रामनवमी की शोभायात्राओं पर पत्थरबाजी हुई थी.इसके बावजूद वहां के एसपी-डीएम ने स्वयं निगरानी नहीं की और पुलिस बल की तैनाती भी सांकेतिक थी. कहीं-कहीं तो केवल होम गार्ड तैनात कर खानापूर्ति की गई थी.उन्होंने कहा कि रामनवमी पर रामभक्तों को सुरक्षा देने में सरकार तो पूरी तरह विफल रही, लेकिन अब लोगों को शांति और संयम से काम लेना चाहिए.

BIHAR POLITICS