दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार, लालू से की मुलाकात.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) विपक्ष की गोलबंदी के लिए दिल्ली पहुँच चुके हैं.सबसे पहले उन्होंने लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना.सूत्रों के अनुसार वर्तमान सामाजिक-राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा की.RJD के अधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार बिहार के मा० मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री @laluprasadrjd जी से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना एवं वर्तमान सामाजिक राजनीतिक परिस्थितियों पर विचार विमर्श किया.

सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्‍लांट कराकर लौटने के बाद से ही राजद सुप्रीमो दिल्‍ली में हैं. राजनीतिक गलियारे में लालू प्रसाद से नीतीश कुमार की मुलाकात की खूब चर्चा हो रही है. मुख्यमंत्री की दिल्ली यात्रा के संबंध में यह चर्चा है कि बुधवार को वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी व कांग्रेस के कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात कर सकते हैं. वैसे अभी इस प्रस्तावित मुलाकात की पुष्टि नहीं की जा रही है.हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की थी. कांग्रेस की तरफ से विपक्षी एकता की पहल की गयी थी.

मुख्यमंत्री से जब इस बारे में पूछा गया था तब उन्होंने कहा था कि बातें होती रहती हैं. उन्होंने इस पर कुछ विशेष कहने से परहेज किया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व में यह कहा था कि विधानसभा के बजट सत्र के समाप्त होने के बाद वे विपक्षी एकता की मुहिम पर निकलेंगे. इसके पूर्व वे एक बार दिल्ली में विपक्ष की एकता पर राजनीतिक दिग्गजों से मिल चुके हैं.

LALU NITISH